Published On : Fri, Jul 19th, 2019

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस लड़ सकते है दो जगहों से विधानसभा चुनाव

नागपुर- आनेवाले विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत हासिल करने के लिए भाजपा की तैयारी जारी है. चुनाव के जमींन पर भाजपा से नई नई जानकारियां सामने आ रही है. ऐसी ही एक जानकारी में राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की चर्चा जोरों पर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फडणवीस दो जगहों से आनेवाला विधानसभा का चुनाव लड़ सकते है.

नागपुर और मुंबई इन जगहों से वे चुनाव लड़ सकते है. मुख्यमंत्री के लिए मुंबई के एक विधानसभा क्षेत्र की जांच भी की जा रहे है. इसके लिए मलबार हिल विधानसभा यह सुरक्षित पर्याय दिया गया है. यह पर्याय मान्य होने के बाद फडणवीस के नागपुर और मुंबई दोनों ही जगहों से चुनाव लड़ने पर मुहर लग जाएगी. मुख्यमंत्री फडणवीस के इस जगह का नेतृत्व करने पर क्या होगा.यह जानकारी एक एजेंसी ने दी है.

मलबार हिल भाजपा का किल्ला होने की वजह से यह क्षेत्र मुख्यमंत्री के लिए योग्य माना जा रहा है. मलबार हिल यह विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के मतदाता क्षेत्र में होकर उनपर मुंबई प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपी गई है. आगे और भी जिम्मेदारी देने की बात सामने आ रही है. लोकसभा में बड़ी जीत हासिल करने के बाद भाजपा अब विधानसभा की तैयारी में लग चुकी है.

राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर मुख्यमंत्री द्वारा रथयात्रा निकालने की जानकारी महसूल मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने दी थी. फिर एक बार ‘ शिवशाही सरकार ‘ और अब की बार 220 के पार ‘ इस टॅगलाइन के साथ रथयात्रा निकाली जाएगी. इस बारे में पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया की अगस्त महीने में मुख्यमंत्री विकास यात्रा निकालने वाले है. विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री यह यात्रा निकालने वाले है साथ ही शिवसेना भाजपा 288 जगहों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.