Published On : Wed, Mar 11th, 2020

CM हेमंत की भाजपा को चेतावनी, झारखंड में सिंधिया प्रयोग महंगा पड़ेगा

नागपुर– मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधा है. हेमंत सोरेन ने मध्यप्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर कहा है कि भाजपा सिर्फ दिखावे के लिए राजनीतिक शुचिता की बात करती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पार्टी राजनीतिक शुचिता की बात करती है, वही पार्टी इन सब चीजों काे आगे बढ़ा रही है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज की राजनीति का स्तर किस ओर जा रहा है.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड में ऐसी कोशिश करेंगे तो दूसरा ही दृश्य दिखेगा. उन्होंने पूरे आत्मविश्वास से कहा कि मेरी हर गतिविधि पर नजर है. कहा कि यह पहला उदाहरण नहीं है. देश की राजनीति में पहले भी ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं.

इसकी मुख्य भूमिका में ज़्यादातर भाजपा ही रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी छोड़ दी है. इसके बाद कांग्रेस के कई विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट गहरा गया है.

झारखंड में भी महागठबंधन की सरकार है. झामुमो के साथ कांग्रेस और राजद ने मिलकर झारखंड में सरकार बनाई है. हेमंत सरकार में पद नहीं मिलने से कांग्रेस के कुछ नेता असंतुष्ट बताए जा रहे हैं.