Published On : Sat, Mar 13th, 2021

CLASS 4 ने ठेकेदार से ठगा 90000

Advertisement

– लौटाने के नाम पर करीबी अधिकारियों के नाम का धौंस दिखा रही

नागपुर : नागपुर मनपा का सबसे चर्चित वाला विभाग PWD हैं.यहाँ के दिग्गज अधिकारियों से लेकर CLASS 4 के कर्मी भी मौका देख चौका मार रहे.इस क्रम में एक CLASS कर्मी ने एक ठेकेदार को 90000 का चुना लगा दिया,मांगने पर विभाग के करीबी अधिकारियों के नामों का उपयोग कर ठेकेदार को चमका रही.

विवादित विभाग PWD इनदिनों गर्मागर्म अजीब समस्या को लेकर चर्चे में बना हुआ हैं.वह इसलिए कि विभाग प्रमुख सह उनके खासमखास को एक विशेष प्रकार का शौक लग गया हैं,जिसे पूर्ति करने के लिए CLASS 4 के कर्मियों को बाबू/क्लर्क का काम दे दिया गया,नतीजा ये लाभार्थी विभाग के चपरासियों,विभाग से सम्बंधित ठेकेदारों का आर्थिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया हैं.

उक्त क्लास 4 के कर्मी ने अपने घर की समस्या बतलाते हुए धीरे-धीरे कर लौटाने के नाम पर अबतक 90000 रूपए एक ठेकेदार से ठग लिये,अब जब ठेकेदार द्वारा पैसे की मांग की जा रही तो वह अपने करीबी अधिकारियों के नाम से डरा-धमका रही.इसके अलावा कई अन्य ठेकेदारों से बच्चे की स्कूल फी भरने और घर की जरुरत के नाम पर पैसों की मांग करती रहती हैं.यह कर्मी समय देने के बाद न पैसे लौटती और न ही संपर्क करती,अर्थात समय देने के बाद मोबाइल बंद कर देती हैं.

इस CLASS 4 के कर्मी पर विभाग के आला अधिकारी भी मेहरबान हैं,उसे टेबल-चेयर देकर बाबू का काम दे दिया,नतीजा विभाग के अन्य समक्ष श्रेणी के कर्मी परेशान हैं.

इस मामले से विभाग के सहकर्मी और अधिकारी भी वाकिफ होने के बाद उनकी चुप्पी का फायदा लगातार उठाते जा रही हैं.जल्द ही उक्त CLASS 4 कर्मी ने उक्त ठेकेदार से उधार ली राशि नहीं लौटाई तो यह मामला आयुक्त के ध्यान में लाया जाएगा,ऐसी चर्चा PWD विभाग में चल रही थी.