Published On : Tue, Nov 25th, 2014

चंद्रपुर : अहीर व मुनगंटीवार का नागरी सत्कार

Advertisement


चंद्रपुर बचाव संघर्ष समिती समेत 186 संघटनाओं का सहभाग

Nagri satkar of Ahir & Mungantiwar
चंद्रपुर।
केंद्र तथा राज्य सरकार में चंद्रपुर जिले का नेतृत्त्व कर रहे खाद व रसायन केंद्रीय राज्यमंत्री हंसराज अहीर व अर्थ, वित्त व वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का स्थानिय प्रियदर्शनी सांस्कृतीक सभागृह में 22 नवंबर को चंद्रपुर बचाव संघर्ष समिती के नेतृत्व में 186 संघटनाओं ने भव्य सत्कार किया. इस दौरान अहीर व मुनगंटीवार ने चंद्रपुर जिले के विकास का अभिवचन उपस्थित संस्था, संघटनाओं के पदाधिकारी व नागरिकों को दिया.

चंद्रपुर शहर व जिले के विभिन्न संघटनाओं की तरफ से आयोजित इस सत्कार समरोह में अध्यक्ष थान पर प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता तथा वनराई के अध्यक्ष गिरीश गांधी थे. इस दौरान मंचपर सां. हंसराज अहीर, वि. सुधीर मुनगंटीवार, वि. नाना शामकुले, स्नातक निर्वाचनक्षेत्र के विधायक प्रा. अनील सोले, चंद्रपुर बचाव समिती के अध्यक्ष डॉ. गोपाल मुंधडा, सचिव मधुसूदन रुंगठा उपस्थित थे. प्रास्ताविक में इस सत्कार समारोह की भूमिका निभाते हुए डॉ. मुंधडा ने चंद्रपुर में मेडिकल कॉलेज, इरई व झरपट नदी की स्वच्छता, रामाला तालाब का सौंदर्यीकरण व बच्चों को खेलने के लिए गार्डन निर्माण करना आदि की अपेक्षा अहीर व मुनगंटीवार की तरफ से व्यक्त की है.

Advertisement

सत्कार समारोह के अध्यक्ष गिरीश गांधी ने अहीर व मुनगंटीवार के कार्य की तारीफ़ करते हुए जिले के संस्थाओं ने आयोजित किए इस कार्यक्रम की भी स्तुती की. देश का सबसे बड़ा कोयला घोटाले का खुलासा अहीर ने किया व मुनगंटीवार ने विरोधी पार्टी में रहकर महाराष्ट्र की विधानसभा कायम रखी है. इन दोनों नेताओं का चंद्रपुर जिले को नहीं तो पुरे महाराष्ट्र को अभिमान है. इस वजह से चंद्रपुर समेत महाराष्ट्र में विकास इन दोनों नेताओं के हाथों से होगा, लेकिन यह जिम्मेदारी इन नेताओं समेत जनता की भी होने का मत उन्होंने व्यक्त किया. विभिन्न संस्था व संघटनाओं की ओर से आयोजित सत्कार समरोह में अहीर ने कहां कि जनता के आशीर्वाद से हमें मंत्री पद मिला है. हमें बड़ा करने में जनता का योगदान होने का बताते हुए देश का रसायन व खाद 46 प्रतिशत उद्योग बंद पड़ा है. इस वजह से 8 लाख कामगार बेरोजगार है. इन कामगारों को रोजगार दिलाने के साथ देश के सभी जिले में खाद का कारखाना खड़ा कर लाखो बेरोजगारों को रोजगार देने का अहीर ने बताया. उद्योग शुरू होने के बाद कई लोगों को काम मिलेगा व गरीबी की परिस्थिती नहीं रहेंगी, ऐसा उन्होंने बताया.

Advertisement
Advertisement

इस दौरान वित्त व वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने एलबीटी रद्द करने का विश्वास उपस्थित जनता को दिया. आज हम मंत्री है कल नहीं रहेंगे, यह ध्यान में रखकर चंद्रपुर में जल्द ही मेडिकल कॉलेज शुरू होने का बताया. आगामी 29 नवंबर को एक दल चंद्रपुर में आएगा व चिचपल्ली बांबू प्रशिक्षण केंद्र भी जल्द ही निर्माण होगा. इसके पूर्व विद्यापीठ के नामकरण समेत महान विभूतींयों की टिकट निकालने में हमने संघर्ष किया है ऐसा मुनगंटीवार ने कहा.

इस अवसर पर चंद्रपुर के विधायक नाना श्यामकुले व स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रा. अनील सोले का भी भाषण हुआ. इस सत्कार समारोह में जिले के विविध संस्था व संघटनाओं के पदाधिकारियों ने खाद व रसायन केंद्रीय राज्यमंत्री हंसराज अहीर व अर्थ, वित्त व वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का भव्य स्वागत किया तथा चंद्रपुर बचाव संघर्ष समिती की ओर से दोनों नेताओं का स्वागत किया गया. कार्यक्रम का संचालन अ‍ॅड. मल्लीक शाकीर व किरण बुटले ने किया वही आभार प्रदर्शन मधुसूदन रुंगठा ने किया. कार्यकर्म की सफलता के लिए चंद्रपुर बचाव संघर्ष समिती के दत्तप्रसन्न महादानी, सुहास अलमस्त, सदानंद खत्री, सुबोध कासुलवार, साजीद मलिक, विजय चंदावार, सुभाष कासनगोट्टूवार, जुगल सोमानी, संजय रीरामवार, रोडमल गहलोत समेत पदाधिकारी व कार्यकर्ता ने प्रयास किया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
 

Advertisement