Published On : Tue, Jun 28th, 2022

सिटी सर्वे – मनपा नगर रचना विभाग के कारण कई परियोजनाएं रुकी

Advertisement

– गडकरी ने बैठक लेकर सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई

नागपुर – केलीबाग रोड का चौड़ीकरण पिछले दो साल से ठप है. विधायकों ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से शिकायत की कि सिटी सर्वे और मनपा नगर रचना विभाग में देरी के कारण कई परियोजनाएं रुकी हुई हैं। सड़क का काम धीमा होने से गडकरी ने अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई।

मालूम हो कि नितिन गडकरी ने केलीबाग रोड, रामजी पहलवान रोड और महल में अन्य विकास कार्यों की प्रगति को लेकर वर्धा रोड स्थित अपने आवास पर बैठक की. बैठक में मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी.,जिलाधिकारी आर. विमला, विधायक प्रवीण दटके, विधायक विकास कुंभारे, सिटी सर्वे अधिकारी एवं मनपा नगर रचना विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

शहीद चौक से केलीबाग रोड स्थित गांधीपुतला तक का काम पूरा हो चुका है। लेकिन टांगा स्टैंड से गांधीपुतला तक सड़क पर स्थित सोनचाफा भवन के दुकानदार टीडीआर लेने को तैयार नहीं हैं. इसलिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया ठप है। इमारत को हटा दिया गया था और भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव बनाया गया था। गडकरी ने भूमि अधिग्रहण कर सड़क का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इसी मार्ग पर स्थित भवन रामभाऊ पटोदीवाला के मालिक व किराएदार का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। अदालत में बड़कस चौक और कोतवाली के बीच 13 संपत्ति के मामले चल रहे हैं. अदालत के फैसले के बिना इस पर काम नहीं किया जा सकता है। हालांकि गडकरी ने सड़क किनारे नाले का काम शुरू करने के भी निर्देश दिए.उन्होंने जिला अधिकारी व मनपा आयुक्त को निर्देश दिए कि महल में लंबे समय से प्रतीक्षित केलीबाग रोड के चौड़ीकरण का समन्वय कर उसे हटाया जाए और चौड़ीकरण का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए.

भूमि अधिग्रहण विभाग पर गुस्सा
रामजी पहलवान रोड पर 72 लोगों ने अपनी संपत्ति देकर पैसे लिए हैं. फिलहाल रामजी पहलवान और मॉडल मिल चौक के बीच 65 में से 30 संपत्तियां सौंपी जा चुकी हैं। सिटी सर्वे विभाग व मनपा नगर रचना विभाग में देरी से कई प्रस्ताव अटके पड़े हैं।गडकरी ने इन दोनों विभागों के काम पर नाराजगी जताई। विधायक प्रवीण दटके ने शिकायत की कि संपत्ति धारकों को सिटी सर्वे व मनपा नगर रचना विभाग सहयोग नहीं कर रहा हैं.