Published On : Fri, Aug 31st, 2018

खजाने की चाह में मासूम की दे दी बलि

Advertisement

चंद्रपुर: महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर जिले में दो वर्षीय मासूम युग मेशराम की हत्‍या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि यह हत्‍या नहीं बल्कि खजाने की चाह में मानव बलि देने का मामला है। युग की लाश लापता होने के 8 दिन बाद बुधवार को सूखी घास के ढेर से बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले में सुनील बंकर और प्रमोद बंकर को अरेस्‍ट किया है।

इन दोनों लोगों पर युग के अपहरण करने और छिपे खजाने की चाह में तंत्र-मंत्र के लिए बलि देने का आरोप लगाया है। युग 22 अगस्‍त को खंडाला गांव के अपने घर के बाहर से अपने भाई के साथ खेलते हुए लापता हो गया था। युग के पिता अशोक मेश्राम की शिकायत के बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

ब्रह्मपुरी पुलिस ने युग की तलाश में एक पोस्‍टर भी जारी किया था और पुलिस टीम नागपुर, वर्धा, भंडारा और गढ़चिरौली के लिए रवाना किया था। हालांकि पुलिस आठ दिन तक युग की तलाश नहीं कर पाई। अंतत: युग की लाश बुधवार को उसके पड़ोसी प्रमोद बांकर के घर के पास सूखी घास के एक ढेर से बरामद हुई।

छिपे हुए खजाने की तलाश कर रहे प्रमोद और सुनील बांकर पहले से ही संदेह के घेरे में थे। युग का शव मिलने के बाद उन्‍हें पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया। दोनों आरोपी युग को चॉकलेट का लालच देकर उसे गांव के बाहर ले गए थे।

एसपी महेश्‍वर रेड्डी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपहरण की रात को ही युग की बलि दे दी थी। वे लोग शव को नदी में फेंकना चाहते थे लेकिन दिन निकल आने के कारण वह ऐसा नहीं कर सके। दोनों को ब्रह्मपुरी कोर्ट के सामने पेश किया गया जहां से उन्‍हें 8 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।