Published On : Fri, Dec 2nd, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

5 दिसंबर को लोकशाही दिन का आयोजन

नागपुर: जिला स्तरीय लोकशाही दिन का आयोजन सोमवार 5 दिसंबर को जिलाधिकारी कार्यालय के बचत भवन में दोपहर 1 से 2 बजे तक किया जाएगा। लोकशाही दिन के अवसर पर 5 दिसंबर को दोपहर 12 बजे तक नागरिकों से शिकायत व ज्ञापन के तौर पर आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

जिन नागरिकों ने शिकायत दर्ज की है उन्हें व्यक्तिगत रूप से लोकशाही दिन कार्यक्रम में भाग लेना होगा। शिकायत के आवेदन और समस्याओं का विवरण व्यक्तिगत रूप में होना अनिवार्य है। यदि एक माह के भीतर तालुका स्तर के लोकशाही दिन पर शिकायत प्रपत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो जिला स्तरीय लोकशाही दिन के अवसर पर शिकायत प्रपत्र जमा किया जाना है।

Advertisement

ऐसी स्थिति में तालुका लोकशाही दिवस टोकन नंबर का उल्लेख करना अनिवार्य है। चूंकि लोकशाही दिन का आयोजन स्वतंत्र रूप से मनपा आयुक्त एवं नागपुर सुधर प्रन्यास अध्यक्ष के नेतृत्व में भी अलग से किया जा रहा है, उक्त विभागों एवं कार्यालयों से संबंधित शिकायतों को जिला स्तरीय लोकशाही दिन में न पेश किया जाए, इस आशय का आवाहन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किया है।

लोकशाही दिन पर दिए जाने वाले शिकायत के मानदंड इस प्रकार हैं: आवेदन निर्धारित प्रारूप में होना चाहिए। न्यायिक मामले, आवेदन निर्धारित प्रारूप में न होने और आवश्यक दस्तावेजों की प्रतियों के साथ न होने; रोजगार, सेवा, स्थापना ले मामलों के संबंधित शिकायत और ज्ञापन व्यक्तिगत प्रकार के न पाए जाने पर ऐसे आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement