Published On : Thu, May 2nd, 2019

सीबीएसई 12वी परीक्षा में शहर से श्रेयांशी, तन्मय, निधि, ईशा, रजत रहे अव्वल

नागपुर: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई ) ने स्टूडेंट्स को बड़ा सरप्राइज देते हुए 12वीं के रिजल्ट गुरुवार को जारी कर दिए हैं. सभी जोन के परिणाम एक साथ जारी किए गए हैं. देश में कुल 83.4% छात्र पास हुए हैं. नागपुर शहर से जैन इंटरनेशनल स्कुल की श्रेयांशी सहा ने साइंस में 98.4 % हासिल कर पहला स्थान हासिल किया है. तो वही सिविल लाइन्स के भवंस से तन्मय चिंडालिया और निधि पुनियानी ने कॉमर्स संकाय में 97.4 % हासिल कर इस संकाय से पहला स्थान प्राप्त किया है, तो वही इसी स्कुल से रजत वर्मा ने कॉमर्स से 97.2 % हासिल किए है. हुमानिटीज़ से श्रीकृष्णनगर स्थित भवंस से ईशा रेड्डी ने 97.2 % के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है. सिविल लाइन्स के भवंस से इस बार कॉमर्स संकाय के 47 विद्यार्थी में से 37 विद्यार्थियों ने 97 % प्रतिशत से ज्यादा पर्सेंटेज हासिल किए है. इसी स्कुल से दो विद्यार्थियों को इकोनॉमिक्स में 100 मार्क्स है. जिनके नाम रजत वर्मा और इशिता वर्मा है.

कॉमर्स के टॉपर तन्मय चिंडालिया के पिता अशोक चिंडालिया एक बिजनेसमैन है. तन्मय ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था. तन्मय पहले से ही काफी होनहार छात्र रहा है. उसे आगे भविष्य में आईएएस ऑफिसर बनना है.

हुमानिटीज़ से 97.2 % हासिल करनेवाली ईशा रेड्डी ने बताया कि वे रोजाना 2 से 3 घंटे तक पढ़ती थी. ईशा के पिता नहीं है. उसकी माता रेलवे में कार्यरत है. ईशा ने कहा कि अभी वह दिल्ली के लेडीज कॉलेज में एडमिशन लेंगी और आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करेगी.