Published On : Wed, May 17th, 2017

मई के अंत तक आ सकते हैं सीबीएसई 10वीं व 12वीं के रिजल्ट

Advertisement
exam-result

Representational Pic


नागपुर:
 सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE ) के 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित होने का वक्त करीब आ चुका है. सीबीएसई ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है. अब जल्द ही 10वीं परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक़ मई के आखरी सप्ताह में रिजल्ट घोषित करने की जानकारी है. अगर पिछले वर्ष के रिजल्ट की तिथि पर नजर डाली जाए तो सीबीएसई बोर्ड ने 28 मई को 10वीं परीक्षा के नतीजे जारी किए थे और 12वीं परीक्षा के नतीजे 21 मई. 2016 के रिजल्ट को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार भी 12वीं कक्षा के रिजल्ट पहले जारी कर दिए जाएंगे और उसके बाद 10 वीं कक्षा के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट 27 मई को जारी किए जा सकते हैं और रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट भी देख सकते हैं. रिजल्ट को लेकर भी विद्यार्थियों में काफी बेचैनी दिखाई दे रही है.

रिजल्ट को लेकर रॉयल गोंडवाना पब्लिक स्कूल के संचालक देवेन दस्तूरे ने बताया कि आधिकारिक तौर पर सीबीएसई की ओर से अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. लेकिन मई महीने के आखिर तक दोनों ही परीक्षाओ के रिजल्ट आ सकते हैं.