Published On : Sat, Oct 28th, 2017

रमन सरकार का फैसला, सीबीआई करेगी छत्तीसगढ़ सीडी कांड की जांच

raman-singh
रायपुर: छतीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत की कथित सेक्स वीडियो टेप की जांच अब सीबीआई करेगी। इस हाईप्रोफाइल मामले को लेकर राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया।

रमण सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने मीडिया को बताया कि लोकनिर्माण और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत के कथित वीडियो की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

इससे पहले छत्तीसगढ़ पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है।

गौरतलब है कि इस मामले में पत्रकार विनोद वर्मा को कथित उगाही और धमकी देने के आरोप में 27 अक्टूबर को यूपी की गाजियाबाद पुलिस की मदद से छत्तीसगढ़ पुलिस ने उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया ।

इसके बाद उन्हें गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर छत्तीसगढ़ पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस आगामी 30 अक्टूबर को उन्हें रायुपर कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ बीजेपी नेता ने 27 तारीख को एक प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य कांग्रेस के मुखिया को फर्जी सीडी के बहाने उनके खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था।

इस मामले में पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 और 506 के तहत धमकी देने और उगाही का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया है।