Published On : Sat, Dec 13th, 2014

आमगाँव : 4 हजार रिश्वत लेती तलाठी गिरफ्तार


गोंदिया एसीबी टीम ने की कार्यवाही

Minakshi Alone bribe
आमगाँव (गोंदिया)।
एक व्यक्ति को अपनी ज़मीन की 7/12 से बड़ी माँ का नाम हटाकर नए 7/12 के आदेश मिल जाने के बाद भी एक तलाठी ने 4 हजार रुपये की रिश्वत माँगी. जिसकी शिकायत पर एसीबी की टीम ने उक्त महिला तलाठी   को रंगेहाथों दबोच लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, फरियादी की गोंदिया जिले में आमगाँव तहसील के मौजा घाट टेमनी स्थित मूल में कृषि भूमि है. उसकी बड़ी माँ का नाम हटाने व नए 7/12 जारी करने के आदेश नायब तहसीलदार, आमगाँव ने आदेश दिए थे. उसके बाद वह मौजा घाट टेमनी स्थित तलाठी कार्यालय की तलाठी मीनाक्षी अलोने (45) से मुलाकात की. तलाठी ने फरियादी से नए 7/12 के लिए 4 हजार रुपये की रिश्वत माँगी. रिश्वत की रकम लाने के बहाने वह पहले एसीबी गोंदिया में रिपोर्ट दर्ज करवा दी. शिकायत पाकर एसीबी की टीम ने घाट टेमनी सा.झा.क्र.1, तलाठी कार्यालय में जाल बिछाकर रखी. फिर शिकायतकर्ता को पैसे लेकर उक्त तलाठी मीनाक्षी उद्धव अलोने के पास भेजा. जैसे ही फरियादी से उक्त तलाठी ने 4 हजार की रकम स्वीकार की. वैसे ही एसीबी की टीम ने उन्हें रंगेहाथों दबोच लिया. उसके खिलाफ आमगाँव पुलिस ने भ्रष्टाचार प्रतिबंधक अधिनियम 1988 की उप धाराएँ 7, 13 (1) (ड) के अलावा 13 (2) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

इस कार्यवाही में उप अधीक्षक दिनकर ठोसरे, पुलिस निरीक्षक प्रमोद घोंगे, पुलिस निरीक्षक शिवचरण पेठे, सहा. फौ. दिवाकर भदाड़े, न.पो.शि. राजेश शेंद्रे, योगेश उईके, तोषेंत मोरे, शेखर खोब्रागड़े, चालक देवानन्द मारबते व मपोशि तनुजा मेश्राम, मनापोशि तारिका भोयर सहित पूरी टीम शामिल थी. भ्रष्टाचार के बढ़ते मामलों पर लगाम कसने आम लोगों को सीधे शिकायत करने के लिए 1064 से सम्पर्क करने की अपील पुलिस अधीक्षक प्रकाश भा. जाधव द्वारा की गई है.