Published On : Fri, Dec 26th, 2014

गोंदिया : ५ हजार रिश्वत लेते लाइनमैन धराया

Keshvanand Sontakke bribe
गोंदिया।
एक लाइनमैन सर्वे करने व विद्युत कनेक्शन देने के एवज में एक किसान व्यापारी से ५ हजार की रिश्वत माँगी. शिकायत के बाद  एसीबी ने उसे रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया.

शिकायतकर्ता कृषि व किराना दुकान चलाता है. उसके खेत स्थित बोरवेल के लिए विद्युत कनेक्शन की आवश्यकता थी. उसने नए कनेक्शन के लिए सभी कागजात लेकर गोंदिया के सिविल लाइन्स स्थित मराविम की हिवरा शाखा में केशवानंद ओंकार सोनटक्के से मिला. सभी कागजात दिखाकर आगे की प्रक्रिया की पूछताछ करने पर लाइनमैन ने सिविल लाइन के कार्यालय में सभी कागजात जमा करने के लिए बताया. उसके बाद उसने उक्त कार्यालय में अपना आवेदन किया. कई दिनों के बाद सोनटक्के ने शिकायतकर्ता की दुकान पर मिलकर उसके खेत के सर्वे करने व कनेक्शन शीघ्र लगाने के लिए ५ हजार रुपये की रिश्वत माँगी. शिकायतकर्ता ने २६ दिसम्बर को एसीबी, गोंदिया में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी.

शिकायत के आधार पर मामला गोंदिया के एसीबी के अधिकारियों ने जाल बिछाकर लाइनमैन केशवानन्द ओंकार सोनटक्के (३५), सहायक अभियंता कार्यालय हिवरा, आर-१ मराविम ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की रकम ५ हजार जैसे ही स्वीकार की उसे रंगे हाथों दबोच लिया गया. लाइनमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक अधिनियम १९८८ की धारा ७, १३ (१) (ड) उपधारा १३ (२) के  तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

उक्त कार्यवाही पुलिस उपअधीक्षक दिनकर ठोसरे, पुलिस निरीक्षक प्रमोद घोंगे, पुलिस निरीक्षक शिवचरण पेठे, गोपाल गिNहेपुंजे, दीपक दत्ता, राजेश शेंद्रे, योगेश उईके, तनुजा मेश्राम ने किया.