Published On : Mon, Jun 18th, 2018

मानसून अधिवेशन के दौरान होगा मंत्रिमंडल विस्तार,फिर गर्म हुई चर्चा

Sudhir Mungantiwar

नागपुर/मुंबई : नागपुर में मंत्रिमंडल विस्तार का संकेत देने के बाद वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने फिर स्पस्ट किया है की राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। वैसे उपराजधानी में अधिवेशन के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार की अक्सर चर्चा होती है। शीतकालीन अधिवेशन के दौरान भी ऐसी ही चर्चा उठी थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस बार मानसून अधिवेशन नागपुर में होने जा रहा है। ठीक इसके पहले वित्तमंत्री ने संकेतों में इस ओर इशारा किया की मंत्रिमंडल विस्तार होगा।

वित्तमंत्री के मुताबिक मंत्रिमंडल के विस्तार में किसे जगह मिलेगी इसका फ़ैसला मुख्यमंत्री विदेश दौरे के दौरान ही कर आये है। जिसे मौका मिलेगा ये जल्द साफ़ हो जायेगा। कयास है की मंत्रिमंडल विस्तार में नॉन परफॉर्मिंग और विवादों में रहे मंत्रियो की कुर्सी छीने जाने की भी संभावना है। लेकिन मंत्रिमंडल में क्या होगा ये तो विस्तार के बाद ही सामने आ पायेगा।

सत्ता में शामिल शिवसेना की माँग को लंबे समय से नजरअंदाज करते आ रहे मुख्यमंत्री ने विदेश दौरे पर जाने से पूर्व महामंडल के अध्यक्ष और उपाध्यक्षकों की नियुक्ति कर ये तो साफ़ किया ही है की वो अब लंबे वक्त से ख़ाली जगहों को भरने के मूड में है। अब भी कई महामंडल और समितियों में रिक्तियाँ मौजूद है मुख्यमंत्री चुनावी मौसम में सब को ख़ुश करने का प्रयास अवश्य करेंगे।

वैसे इस मुद्दे पर वित्तमंत्री ने संकेत ही दिया है जबकि मंत्रिमंडल में शामिल वरिष्ठ और परफोर्मिंग मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में पत्रकारों द्वारा किये गए इसी सवाल पर यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया था की ये सवाल उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता।