Published On : Sat, Apr 4th, 2020

अंधकार मे एकता कि रोशनी जलाकर देश का हौसला बढाये : आ.कृष्णा खोपडे

BJP MLA Krishna Khopde

नागपूर : प्रधानमंत्री नरेंद्रजी मोदी ने रविवार 05 अप्रैल को रात 9 बजे केवल 9 मिनटअंधकार में रोशनी जलाने का जो आवाहन देश कि जनता से किया है I नागरीको ने अपने घरो से बाहर न निकलते हुये बत्ती बुझाकर अपने घर की बालकनी या टॅरेस पर दिया, मोमबत्ती या मोबाईल कि फ्लशलाईट जलाकर कोरोना जैसी महामारी से एकसाथ लडने का संकल्प करना चाहिये I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार कि सुझबुझ ही है की, भारत के लोग बडी मजबुती से इस महामारी का सामना कर रहा है I

तबलिगी जमात से सावधान, संदेहास्पद व्यक्ती से कोई चीज ना खरीदे
तबलिगी जमात जैसे संगठन कोरोना जैसी महामारी का जानबुझकर देश में संक्रमण फैलाकर देशविरोधी गतीविधीयो को अंजाम देने में लगे है I यह लोग देश के हर कोने मे पहूच चुके है और किसी भी तरह से संक्रमण फैलाने का प्रयास कर रहे है . इसिलीये अपने जान-पहचान के व्यक्तियो से ही जरुरी सामान खरीदे. अनजान या संदेहास्पद व्यक्ती से कोई सामान न खरीदे यह आपके लिये मौत का सामान हो सकता है . देशविरोधी गतिविधीयो मे लिप्त मरकज के लोगो पर मोका लगाने का काम उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश सरकार ने किया है वही राज्य कि सरकार इन पर कारवाई करने मे आनाकानी क्यो कर रही है, यह समझ से परे है.

राशन या जरुरी सेवाये देने मे राज्य सरकार विफल, राज्य के मंत्री गैरजरुरी बयान देने मे आगे
कोरोना संकट पर केंद्र सरकार लगभग दो लाख करोड का पॅकेज जारी कर लोगो को राहत देने का काम किया I उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश जैसे अनेक राज्य कोरोना के खिलाफ हरजरुरी कदम उठा रहे है तथा राज्य के नागरीको को जरुरी सेवाये देने में कोई कसर नही छोड रहे है .

वही राज्य कि सरकार अतिरिक्त सुविधा देने की बात तो दूर, आवश्यक राशन देने मे भी विफल साबित हो रही है I केंद्र सरकार ने तीन महीने का कोटा देने की बात कही, लेकीन राज्य सरकार तीन महिने कि बजाय केवल एक महिने का राशन दे रही है .अनेक नागरिक जिनके पास राशन कार्ड नही है या बाहरी राज्यो से आये हुये कुछ नागरिक है, उनके लिये कुछ भी व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से नही हो पाई है I इसके विपरीत इन आवश्यक बातो पर ध्यान देने की बजाय गैरजरुरी बयान राज्य के मंत्री कर रहे है I जिल्हे के पालकमंत्री बिना जानकारी के बत्ती बुझाने से पावरग्रिड फेल होने की बात कर रहे है I जबकी इन्ही के विभाग के अधिकारी ऐसा कुछ भी नही होने की जानकारी दे रहे है .

प्रधानमंत्री का संदेश तथा राज्य मे बढ रहे मरीजो को लेकर उक्त प्रतिक्रिया विधायक कृष्णा खोपडे ने दी है.