| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Sep 7th, 2018

    बॉक्सिंग को प्रोत्साहन देने नागपुर में होगी बॉक्सिंग एकेडेमी की शुरुवात- मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

    नागपूर : बॉक्सिंग खेल को प्रोत्साहन देने के लिए शहर के विभागीय क्रीड़ा संकुल परिसर में बॉक्सिंग अकादमी शुरू की जाएगी. साथ ही खिलाड़ियों को बॉक्सिंग के साथ ही अन्य खेलों के लिए भी आवश्यक सुविधाओं का निर्माण किया जाएगा. यह कहना है मुख़्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का. सिविल लाइन्स स्थित रानीकोठी में नागपुर महानगर पालिका और नागपूर महानगर बॉक्सिंग असोसिएशन, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा सब ज्युनियर गल्र्स नॅशनल बॉक्सिंग चॅम्पीयनशिप का आयोजन किया गया था.

    इस प्रतियोगिता के विजयी खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री के हाथों ट्रॉफी देकर उनका गौरव किया गया. इस कार्यक्रम में वे बोल रहे थे. फडणवीस ने इस दौरान कहा कि राज्य के खिलाड़ी व खेलों के विभिन्न प्रकार को प्रोत्साहन मिले इसके लिए प्रशासन में ग्रुप-1 व ग्रुप -2 इन पदों पर 32 खिलाड़ियों को शासकीय सेवा में नियुक्ति दी गई है.

    जिसके कारण खेलों की तरफ एक करिअर के रूप में देखने की शुरुआत करने की बात उन्होंने कही. राष्ट्रीय व् अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में मेडल लाकर राज्य और देश का सम्मान बढ़ाने का आव्हान भी उन्होंने मौजूद खिलाड़ियों से किया .

    इस प्रतियोगिता के आखरी मैच में दिल्ली की कुमारी संजना और महाराष्ट्र की देविका के बीच मुकाबला शुरू हुआ. जिसमें देविका ने जीत हासिल की.

    इस दौरान पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, महापौर नंदा जिचकार, लघु उद्योग विकास महामंडल के अध्यक्ष संदीप जोशी, जिल्हाधिकारी अश्विन मुदगल, दयाशंकर तिवारी, जिल्हा क्रीडा अधिकारी अविनाश पुंड मौजूद थे.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145