Published On : Sat, Nov 5th, 2016

बोगस मतदाताओं पर एफआईआर दर्ज करने की माँग के साथ शहर काँग्रेस ने जिलाधिकारी को सौंपा निवेदन

नागपुर.

नागपुर शहर में उजागर हुए बोगस मतदाताओं के मामले में जिला प्रशाषन द्वारा अब तक कार्यवाही नहीं हुई है। इस मामले को उठाने वाली काँग्रेस पार्टी ने इस लेटलतीफी पर नाराजगी जाहिर की है।
शनिवार को जिला ( शहर ) काँग्रेस कमिटी ने इस मामले में जल्द से जल्द कार्यवाही की माँग करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे के नेतृत्व में किये गए प्रदर्शन में पार्टी ने इस मामले से संबंधीय आरोपियों पर जल्द कड़ी कार्यवाही की माँग की है। पार्टी द्वारा इस संबंध में जिलाधिकारी सचिन कुर्वे को निवेदन सौप गया है।

ठाकरे के मुताबिक उन्होंने आरटीआई के माध्यम से प्रभाग 32 में 2325 बोगस मतदाताओं की सूचि एकत्रित की है। जिसकी जानकारी विभागीय आयुक्त और जिलाधिकारी को भी दी गई है। इस मामले पर ससबूत के तौर पर दो मतदाताओं की विस्तृत जानकारी भी प्रशाषन को सौपी जा चुकी है। तीन महीने पहले बोगस मतदाताओं की शिकायत किये जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई यह आश्चर्य की बात है। काँग्रेस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए आज जिलाधिकारी से प्रारूप के तौर पर दिए गए दो बोगस मतदाताओ के खिलाफ और मतदाता पहचान पत्र बनाने में मदत करने वाले नगरसेवक के साथ झूठे दस्तवेज उपलब्ध करने वालो पर एफआईआर दर्ज कराने की माँग की। काँग्रेस पार्टी का निवेदन लेने के बाद जिलाधिकारी ने एक हफ्ते के भीतर दो बोगस मतदाताओ पर एफआयआर दर्ज कराने का भरोषा दिया है।

पार्टी को निवेदन सौपे जाने के दौरान शहराध्यक्ष विकास ठाकरे के साथ विशाल मुत्तेमवार ,उमाकांत अग्निहोत्री ,अभिजीत वंजारी के साथ जिला काँग्रेस कमिटी के पदाधिकारी नगरसेवक और कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।