Published On : Sat, Feb 21st, 2015

कन्हान नगर परिषद पर भाजपा का परचम


न.प. नगराध्यक्षा आशा पनीकर, उपाध्यक्ष मनोहर पाठक

Kanhan Nagar Parishad
कन्हान (नागपुर)। एक वर्ष पहले अस्तित्व में आई कन्हान न.प. में 1 वर्ष प्रशासकीय कार्यभार था. 18 जनवरी 2015 को हुए नगर परिषद के सार्वत्रिक चुनाव में 17 सीटों में से 11 सीटों पर भाजपा ने बाजी मारी. एक महीने बाद आज कन्हान नगरी में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव हुआ. जिसमे नगराध्यक्षा का सम्मान भाजपा के आशा पनीकर तथा उपाध्यक्ष पद पर मनोहर पाठक विराजमान हुए.

17 सदस्यीय कन्हान पिपरी नगर परिषद में भाजपा के 11 सदस्य, कांग्रेस के 2 सदस्य, शिवसेना के 3 सदस्य तथा निर्दलीय का 1 सदस्य ऐसे चुनकर आए. नगराध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से आशा पनीकर तथा शिवसेना के पूर्व पंचायत समिति सभापति करुणा आष्टनकर ने अर्जी दाखिल की थी. इसमें निर्दलीय उम्मीदवार गेंदलाल काठोके ये भाजपा में सम्मलित होने से आशा पनीकर को 17 में से 12 मत मिले और करुणा आष्टनकर को 5 मत मिले थे. तथा उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से मनोहर पाठक तथा कांग्रेस के पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजेश यादव ने अर्जी दाखिल की थी. इसमें मनोहर पाठक ने 12 मत तथा राजेश यादव ने 5 मत प्राप्त किये थे.

चुनाव अधिकारी रामटेक के उपविभागीय अधिकारी शेखर सिंग, प्रशासक तथा तहसीलदार तेडे, न.प. मुख्याधिकारी गीता वंजारी आदि उपस्थित थे, नगर परिषद में भाजपा की जीत होने से कार्यकर्ताओं ने गुलाल उड़ाकर और पटाखों की आतिशबाजी करके उपस्थितों को मिठाई बांटी. उसके बाद ढोल तासे से संपूर्ण गांव में सैकड़ो कार्यकर्ताओं समेत विजयी रैली निकाली गई.