Published On : Fri, Apr 6th, 2018

बीजेपी न आरक्षण ख़त्म करेगी,न करने देगी – अमीत शाह


मुंबई: भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार न तो आरक्षण की नीति को खत्म करेगी, न किसी और को ऐसा करने देगी.शाह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक गठबंधन बनाने का प्रयास कर रही विपक्षी पार्टियों की तुलना सांप, नेवले, कुत्ते और बिल्लियों से की.उन्होंने विपक्ष पर संसद के बजट सत्र को नहीं चलने देने का आरोप लगाया. भाषण के दौरान उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मोदी सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए बहुत काम किया है और भाजपा इन्हीं कामों के आधार पर वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी.उन्होंने कहा कि राहुल और राकां प्रमुख शरद पवार सुन लें, भाजपा कभी भी आरक्षण नीति को खत्म नहीं करेगी. और अगर आप आरक्षण को खत्म भी करना चाहेंगे तो भाजपा आपको ऐसा करने नहीं देगी.

शुक्रवार को बीकेसी के एमएमआरडीए ग्राउंड में महारैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पूरा विपक्ष एक साथ आने की बात कर रहा है.रैली के जरिए शाह ने 2019 के चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे घर जा कर चुनाव की तैयारी में जुट जायें.शाह ने कहा कि 2019 के चुनाव में दोबारा मोदी सरकार को प्रचंड बहुमत के साथ लाना है. शाह ने कहा कि 11 अप्रैल को बीजेपी महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती मनायेगी. 12 अप्रैल को बीजेपी के सभी सांसद अपने क्षेत्र में उपवास रख कर विपक्ष के रवैये का विरोध करेंगे.क्योंकि विपक्ष ने दुराग्रह से संसद नहीं चलने दी. साथ ही 14 अप्रैल से 5 ,मई के बीच सभी सांसद ,विधायक ,मंत्री ,नगरसेवक 20 हजार गावों में जायेंगे. जहां वह रात्रि निवास करेंगे.इस दौरान वे लोगों को केंद्र सरकार की जनधन योजना, उज्ज्वला योजना ,इन्द्रधनुष जैसी 5 योजनाओं के बारे में लोगों को बताएंगे.

2 से 282 सीटें: जानें कैसे बढ़ती चली गई BJP
शाह ने कहा कि पीएम मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी 11 करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. संसद में जवाब न देने के कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के आरोप के जवाब में शाह ने कहा कि संसद को बाधित करने को लेकर गुलाम नबी आजाद कहते हैं कि सरकार जवाब नहीं देना चाहती, लेकिन कांग्रेस ने दंगा करके सरकार नहीं चलने दी. वे मंच तय कर लें, हम कहीं भी कभी भी बातचीत करने के लिए तैयार हैं.

Advertisement

अमेरिका और इजरायल के बाद भारत ने लिया बदला
जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में सेना की छावनी पर हुए हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक पर केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि भारत वह देश है, जिसने आतंकी हमले का बदला लिया.नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इजरायल और अमेरिका के बाद भारत आतंकवाद से बदला लेने वाला तीसरा देश बना है.

Advertisement

जमानत जब्त होने पर राहुल ने बांटी मिठाई
शाह ने यूपी के दो लोकसभा उपचुनावों में हार पर राहुल के हमले का जवाब देते हुए कहा कि हम दो लोकसभा उपचुनाव हार गए तो राहुल गांधी ने मिठाइयां बांटी. मैंने पहला ऐसा नेता देखा जो अपनी पार्टी की जमानत जब्त होने पर मिठाइयां बांटता है. शाह ने कहा कि राहुल बाबा हम दो सीटें हारे हैं, लेकिन हमने आपसे 11 राज्य सरकारें छीन ली हैं.इस दौर को बीजेपी का स्वर्ण काल मानने से इनकार करते हुए शाह ने कहा कि यह हमारे लिए गोल्डन ऐज नहीं है. यह तभी आएगा जब हम ओडिशा और बंगाल में जीत हासिल करें और केंद्र में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement