Published On : Tue, Oct 17th, 2017

भगौड़े भंडारी से वाड्रा कनेक्‍शन पर बीजेपी ने उठाए सवाल,पूछा- चुप क्यों हैं सोनिया-राहुल

Advertisement

robert-vadra
नई दिल्ली: भाजपा ने हथियारों के सौदागर और भगौड़े संजय भंडारी से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के मदद लेने के मामले में सफाई मांगी है।

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वाड्रा ने एयर टिकट लेने और लंदन स्थित अपने फ्लैट का सौंदर्यीकरण कराने के लिए भंडारी से मदद मांगी थी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अपने बहन के पति से जुड़े आरोपों पर चुप्पी तोड़ने की चुनौती दी है।

वहीं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस खुलासे के बाद वाड्रा और भंडारी का सीधा संबंध साबित हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भंडारी की ट्रेवल एजेंसी से वाड्रा ने दो एयर टिकट लिए और अपने लंदन स्थित आवास का सौंदर्यीकरण कराने में मदद ली।

Advertisement
Advertisement

आयकर विभाग भंडारी के आवास पर छापा मार चुकी है और इस क्रम में उसकी 20 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की गई है। अदालत से भगौड़ा घोषित भंडारी का पासपोर्ट भी रद्द कर दिया गया है।

सीतारमण ने कहा कि इस रिपोर्ट से साफ हो गया है कि भगोड़े भंडारी से गांधी परिवार के करीबी रिश्ते अब साबित हो चुके हैं।

यही कारण है कि इस आशय की रिपोर्ट सामने आने के बाद कांग्रेस चुप बैठ गई है। उन्होंने कहा कि आरोपों पर सोनिया और राहुल को तत्काल सफाई देनी चाहिए। उन्हें बताना चाहिए कि आखिर पूरा मामला क्या है?

कोई भी जांच करा ले सरकार: कांग्रेस
राबर्ट वाड्रा मामले में भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाड्रा पर लगे आरोपों की किसी भी एजेंसी से जांच करा सकते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वाड्रा पिछले 41 महीने से राजनीतिक साजिश के शिकार हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘जहां तक वाड्रा के खिलाफ आरोपों का सवाल है तो हम इतना ही कहना चाहेंगे कि मोदीजी पिछले 41 महीनों से सत्ता में हैं। हरियाणा और राजस्थान में भी भाजपा की सरकार है।

लिहाजा आप चाहें तो किसी भी तरीके से जांच करा सकते हैं और किसी भी गड़बड़ी के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।’

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement