Published On : Wed, Nov 15th, 2017

बीजेपी ने शिवसेना के एक विधायक की कीमत लगाई 5 करोड़, 25 को खरीदने में जुटी!

Advertisement

बीजेपी और शिवसेना के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है, ये बात तो पार्टी के सुप्रीम लीडर उद्धव ठाकरे और शिवसेना के अनेक नेतओं के बार बार के बयान से जाहिर था, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते इस हद तक पहुंच गए हैं कि विधायकों की खरीद फरोख्त और उसे तोड़ने तक के इल्जाम लगेंगे. ऐसी कोई चर्चा नहीं थी.

अब बीजेपी और शिवसेना के झगड़े ने महाराष्ट्र की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है. शिवसेना के एक विधायक ने बीजेपी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है.

औरंगाबादा से शिवसेना के विधायक हर्षवर्धन जाधव का कहना है कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को पांच-पांच करोड़ रुपये का लालच दे रही है. शिवसेना विधायक का ये भी कहना है कि बीजेपी 25 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है.

Advertisement
Advertisement

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कभी शिवसेना की हैसियत बड़े भाई की थी, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजों ने तस्वीर बदल दी और बीजेपी का कद काफी बड़ा हो गया. 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और बीजेपी ने सीटों के लिहाज़ से लंबी छलांग लगाई. 288 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 122 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि शिवसेना 63 सीटों पर सिमट गई.

हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद लंबी खींचतान के बाद दोनों पार्टियों ने साझा सरकार बनाई और अभी सूबे में शिवसेना के समर्थन से सरकार चल रही है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement