Published On : Thu, May 31st, 2018

पालघर में हार के बाद शिवसेना का हमला, उद्धव ठाकरे बोले – BJP को अब दोस्त की जरूरत नहीं

Advertisement

Uddhav Thackeray
मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट गंवाने के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना ने चुनाव आयोग से पालघर में रिजल्ट रोकने की मांग भी की. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर हुई बैठक के बाद शिवसेना ने चुनाव आयोग से वोटिंग पैटर्न में गड़बड़ी की शिकायत की थी. हालांकि चुनाव आयोग ने शिवसेना के ऐतराज को खारिज कर दिया. शिवसेना का कहना था कि 20वें राउंड के बाद वोट नहीं बढ़ें. इसके बाद शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के घर प्रेस कांफ्रेंस किया.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उद्धव ने कहा कि बीजेपी को अब दोस्त की जरूरत नहीं है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि 2014 में जब बीजेपी की सरकार आई थी, तो लोगों को लगा था कि यह सरकार 25 साल तक चलेगी, लेकिन पिछले चार साल में बीजेपी ने कई जगहों पर अपना बहुमत खो दिया है.

उन्होंने बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ अपने घर में चुनाव हार रहे हैं और यहां (महाराष्ट्र) प्रचार करने आ रहे हैं. उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि ‘जनता ने योगी जी की मस्ती उतार दी है.’

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिवसेना प्रत्‍याशी श्रीनिवास वनगा को 29 हजार से अधिक वोटों से हराते हुए बीजेपी के राजेंद्र गावित इस सीट पर पार्टी का कब्‍जा बरकरार रखने में सफल रहे. वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव इन दोनों पार्टियों ने मिलकर लड़ा था.

बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर जीती थी और उसके सांसद चिंतामण वनगा के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव हुए थे. यहां पर शिवसेना ने दिवंगत भाजपा सांसद चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपना उम्मीदवार बनाया था.