Published On : Thu, Nov 30th, 2017

बीजेपी को नंबर 1 बनाने में बाहरियों का भी योगदान – बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष


नागपुर: विधानपरिषद चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए प्रसाद लाड़ को टिकिट दिए जाने से पार्टी के भीतर ही असंतोष निर्माण हो गया है। सवाल उठ रहे है की निष्ठावान कार्यकर्त्ता को नजरअंदाज कर बीजेपी में बाहरियों को ज्यादा तवज्जों मिल रही है। इस तरह के सवालो का जवाब देते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने साफ़ किया की बीजेपी को नंबर एक की पार्टी बनाने में बहार के दलों से आये लोगो ने भी मदत की है। विधानसभा चुनाव में अन्य दलों से आये नेताओं को भी उम्मीदवारी दी गयी। लेकिन यह आकड़ा महज 14 प्रतिशत 84 फ़ीसदी अपने ही कार्यकर्ताओं को पार्टी ने उम्मीदवारी थी। लाड़ की उम्मीदवारी पर सवाल उठाना ठीक नहीं वह बीजेपी के उपाध्यक्ष और बाकायदा सदस्य है। प्रसाद को बीजेपी ने उम्मीदवारी देकर प्रसाद दिया है। हर पार्टी की राजनीतिक मजबूरियाँ होती है इसलिए सब का ध्यान रखना पड़ता है। बीजेपी कभी चौथे नंबर की पार्टी थी अब पहले नंबर पर है इसमें सबका योगदान है।

दानवे पार्टी के संगठनात्मक विस्तार के लिए इन दिनों राज्य के दौरे पर है। गुरुवार को उन्होंने पूर्व विदर्भ के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। पार्टी ने विधानसभा की सभी 288 सीटों पर विस्तारक नियुक्त किये है। पार्टी एक बूथ 25 यूथ की संकल्पना के साथ काम कर रही है। दानवे के मुताबिक राज्य के 70 प्रतिशत बूथों पर प्रमुखों की नियुक्ति हो चुकी है बचे 30 % पर दिसंबर अंत तक नियुक्ति हो जायेगी। दानवे ने यह भी बताया की बूथ प्रमुखों के कार्यो की निगरानी के लिए मुंबई में खास वॉर रूम बनाया गया है। बूथ पर नियुक्त कार्यकर्ताओ को मोबाईल फोन दिया जायेगा जिसमे जीपीआरएस सिस्टम होगा। जिसके माध्यम से हर कार्यकर्त्ता के काम पर नजर रखी जायेगी।

नारायण राणे का मंत्री बनाना तय
नारायण राणे को मंत्रपरिषद में जगह दिए जाने को लेकर भले ही बीजेपी – सेना में फिर टकराव की स्थिति निर्माण हो गई हो। बावजूद इसके राणे का मंत्री बनान तय होने की जानकारी दानवे ने दी। उनके मुताबिक शीतकालीन अधिवेशन के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जायेगा और इसमें नारायण राणे भी मंत्री बनाये जायेगे। राणे बीजेपी में शामिल नहीं हुए है उन्होंने अपना दल बनाया है जो एनडीए का हिस्सा है। ऐसे में किसी को भी विरोध का कारण नहीं।

बीजेपी को अपना संगठन मजबूत करने से कोई नहीं रोक सकता, सेना अपना काम करे हम अपना
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने दो टूक कहाँ की पार्टी को अपने संगठन विस्तार करने से कोई नहीं रोक सकता। राज्य के सभी 91 हजार बूथ पर पार्टी अपनी पकड़ बनाने के काम में जुटी है। सेना भले ही हमारे साथ हो पर हम अपना संगठन मजबूत बनाने का काम कर रहे है। वह अपना काम करे हम अपना करेंगे। विधानसभा चुनाव दोनों दलों ने अलग चुनाव लड़ा था। आगे भी अगर ऐसी ही स्थिति पैदा हो तो हम सक्षम रहे यही इसके पीछे की धरना है। यह कोई और पार्टी तय नहीं कर सकती की हम क्या करे क्या न करे। बीजेपी – सेना बीते 25 वर्षो से साथ है हम मिलकर सरकार चला रहे है इस दौरान ऐसा कभी नहीं हुआ की सरकार के किसी निर्णय का विरोध किया गया। यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। दोनों दलों के बीच झगड़ा सिर्फ मीडिया में है।

दिसंबर अंत तक किसानो के खातों में पहुँच जायेगी कर्जमाफी की रकम
राज्य में किसानो की कर्जमाफी के लिए घोषित की गई कर्जमाफी की रकम अब तक किसानो को नहीं मिल पायी है। लेकिन दानवे ने दावा किया की दिसंबर माह के अंत तक किसानो के खाते में पैसे जमा हो जाएगी। उन्होंने बताया की बैंको द्वारा सरकार को भेजी गई लिस्ट में गड़बड़ी के कारण यह देरी हो रही है। पिछली सरकार ने 7 हजार करोड़ की कर्जमाफी का ऐलान किया था बैंको द्वारा भेजी गई लिस्ट के अनुसार ही कर्ज माफ़ किया गया था लेकिन उसमे भी त्रुटिया पायी गई थी। वही गलती दोबारा न हो इसलिए सरकार ज्यादा एहतियात बरत रही है जिस वजह से देरी हो रही है।