Published On : Thu, Sep 28th, 2017

बीएचयू घटना को लेकर बहुजन रिपब्लिकन विद्यार्थी मोर्चा के विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन


नागपुर: बहुजन रिपब्लिकन विद्यार्थी मोर्चा के विद्यार्थियों की ओर से बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में लड़कियों के साथ की गयी छेड़खानी और उसके बाद विरोध करने आयी छात्राओ पर पुलिस की ओर से लाठिया बरसाने को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ सविधान चौक पर विद्यार्थियों की ओर से धरना प्रदर्शन किया गया.

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने कहा की करोडो युवाओ को रोजगार देने की बात करनेवाली, महिलाओ की सुरक्षा की कस्मे खानेवाली पार्टी बीजेपी द्वारा और खासतौर पर प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र में ही मासूम बच्चियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ होता है इसके विरोध में आवाज उठानेवाली लड़कियों पर लाठिया बरसाई जाती है. लेकिन वहां के मंत्री खामोश है. मौजूद विद्यार्थियों का कहना है कि इसमें हद तो तब हो गयी जब बीएचयू के वीसी ने इस पूरी घटना के लिए मीडिया को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. विद्यार्थियों ने बताया की जिस दिन यह घटना हुयी उस दिन सभी मंत्री उसी शहर में मौजूद थे. बावजूद इसके यह शर्मनाक घटना हुई.

इस दौरान बहुजन रिपब्लिकन विद्यार्थी मोर्चा के विद्यार्थियों ने मांग की है कि बीएचयू के वाईस चांसलर को बर्खास्त किया जाना चाहिए और सार्वजनिक रूप से इस घटना के लिए प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री ने खेद प्रकट करना चाहिए. इस दौरान प्रदर्शन में बीआरवीएम के जिला प्रभारी प्रमोदकुमार, अध्यक्ष प्रफुल गजभिये, अहमद कादर, डॉ. विनोद रंगारी, धनंजय सूर्यवंशी, सौरभ गाणार, आदेश रंगारी, मोहित यादव, रोहित दहीवाले समेत अन्य विद्यार्थी मौजूद थे.