Published On : Wed, Nov 15th, 2017

रेलवे स्टेशन पर ऑटोचालक हुए बेलगाम, नो पार्किंग में बना दिया ऑटोस्टैंड


नागपुर: नागपुर शहर की यातायात व्यवस्था काफी खराब हो चुकी है. इस खराब व्यवस्था को और बदहाल करने का काम शहर के ऑटोचालक करते हुए नजर आ रहे हैं. गणेशपेठ का बस स्टैंड हो या फिर शहर का रेलवे स्टेशन सभी जगह पर यह ऑटो बीच सड़क पर खड़े दिखाई देते हैं.

रेलवे स्टेशन के सामने के मुख्य गेट पर तो यातायात पुलिस रहती है लेकिन स्टेशन के पिछले गेट यानी कॉटन मार्केट में ट्रैफिक पुलिस के नहीं होने की वजह से इन ऑटोचालकों को रोकने के लिए कोई नहीं है. जिसके कारण इनकी मनमानी काफी बढ़ गई है. यहां पर ऑटोचालक सवारिया लेने के लिए सीधे स्टेशन के सामने ही ऑटो खड़ा करते हैं. जिसके कारण स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ख़ास बता यह है कि यह ट्रैफिक बूथ तो है लेकिन उसमे दिन भर कुली बैठे रहते हैं ट्रैफिक पुलिस नहीं. यहां पर नो पार्किंग का बोर्ड लगा हुआ है. लेकिन बोर्ड के पास ही ऑटोचालकों ने नियमों को ठेंगा दिखाते हुए अपने ऑटो यहां पार्क कर रखा है.


स्टेशन के अंदर के साथ ही इससे बुरा हाल गेट के बाहर का है. यहां पर भी अमूमन यही हाल है. यहां मेट्रो का काम चलने की वजह से रोड छोटा हो चुका है. जिसके कारण यातायात पूरी तरह से रोजाना जाम रहता है. ऐसे में ऑटोचालक रोजाना यहां ऑटोचालक अपने वाहन सवारियां ढूढ़ने के लिए खड़ा कर देते हैं. जिसके कारण पीछे से आनेवाले वाहनों को निकलने के लिए जगह नहीं मिलती और ऐसे में और ट्रैफिक जाम हो जाता है. लेकिन इस ओर से न तो रेलवे प्रशासन का ध्यान है और न ही यातायात विभाग का. जिसके कारण इसमें ऑटोचालकों के कारण शहर में रोजाना आम नागरिक ही परेशान हो रहे हैं.