Published On : Tue, Jan 21st, 2020

साईबाबा जन्मस्थान विवाद को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे पाथरी निवासी

बुधवार को मराठवाड़ा क्षेत्र के पाथरी निवासी साईबाबा के जन्मस्थान के मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। बता दें काफी समय से साईबाबा के जन्मस्थान को लेकर विवाद गहराया हुआ है।

पाथरी में ही 19वीं शताब्दी के संत साईबाबा का जन्म होने का दावा किया जाता है। ठाकरे द्वारा सोमवार को शिरडी के निवासियों के साथ मुलाकात के दौरान पाथरी को जन्मस्थान बताने वाले बयान को वापस लेने संबंधी खबरों के बाद पाथरी के लोग नाराज हैं और मंगलवार को यहां हुई उनकी बैठक में यह नजर भी आया।

बैठक के बाद पाथरी के कांग्रेसी विधायक सुरेश वारपुडकर ने कहा कि ठाकरे को सोमवार को शिरडी के लोगों के साथ ही पाथरी के एक प्रतिनिधिमंडल को भी आमंत्रित करना चाहिए था और मामले पर चर्चा करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि हमारे पास यह साबित करने के लिये साक्ष्य हैं कि साईबाबा का जन्म पाथरी में हुआ था और इस तथ्य के आधार पर हमने पाथरी के विकास के लिये 100 करोड़ रुपये का अनुदान मांगा था।

उन्होंने कहा कि पाथरी के लोग साईबाबा के जन्मस्थान को लेकर विवाद के समाधान के लिये ठाकरे से एक समिति गठित करने का अनुरोध करेंगे। परभणी जिला के राकांपा नेता बाबाजानी दुर्रानी ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ठाकरे से मिलकर उनके सामने ‘तथ्य’ रखेगा। परभणी जिला में ही पाथरी स्थित है।