Published On : Thu, Nov 3rd, 2016

केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में आप ने किया मूक प्रदर्शन

aap-protest-2

नागपुर: पूर्व सैनिक की आत्महत्या के बाद संवेदना प्रगट करने गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया। नागपुर के संविधान चौक में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मूक प्रदर्शन के माध्यम से केजरीवल की गिरफ़्तारी पर विरोध दर्ज कराया। पार्टी ने पूर्व सैनिक के परिवार को बंधक बनाये जाने की घटना को शर्मनाक करार दिया। इस पूरी मामले पर पुलिस द्वारा किये गए बर्ताव को केंद्र से जोड़ते हुए इसे सरकार की दमनकारी नीति का उदहारण करार दिया। जिला संयोजक अशोक मिश्रा के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन में मुँह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया गया।

अपने इस प्रदर्शन में आप ने आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिसन ग्रेवाल के परिवार से सार्वजनिक माफ़ी और एक करोड़ रूपए का मुआवजा देने की माँग की। पार्टी ने कहाँ की मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने जो कृत्य किया है वह शशर्मनाक है जिसे देश की जनता कभी माफ़ नहीं करेगी। इस घटना के बाद देश के लोकतंत्र की हत्या हुई है मोदी सरकार जो व्यावहार कर रही है उससे ऐसा लग रहा है जैसे देश में आपातकाल लगा हो।

aap-protest-1
सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनितिक वाहवाही लूटने वाली सरकार सैनिक के परिवार से किस तरह व्यवहार होना चाहिए यह भी भूल चुकी है। अब तो संवेदना व्यक्त करने पहुँचे मुख्यमंत्री को भी गिरफ्तार करने का चलन मोदी सरकार ने अख्तियार कर लिया है।