Published On : Mon, Oct 1st, 2018

महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के फिर अध्यक्ष बने अरुण लखानी

नागपुर: अरुण लखानी की महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर फिर से नियुक्ति की गई है. 30 सितम्बर को महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के वार्षिक आमसभा में यह चुनाव किया गया. 29 पदाधिकारियों की नई कार्यकारिणी इस समय गठित की गई.

पिछले दो से तीन सालों में एसोशिएशन ने अनेक राज्य व राज्यस्तरीय स्पर्धाओं का आयोजन किया है. एसोसिएशन को भरपूर प्रतिसाद व लखानी के मार्गदर्शन में खिलाड़ियों ने राज्य का नाम ऊंचा किया है. वे रविवार को आयोजित पत्र परिषद में मीडिया को सम्बोधित कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि नवंबर 2017 में नागपुर में आयोजित की गई सीनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एक महत्वपूर्ण चैंपियनशिप रही है. इस स्पर्धा में बैडमिंटन की दुनिया के साथ ही खेल प्रशंसकों ने काफी प्रशंसा की थी. यह स्पर्धा अब तक की सबसे बढ़िया स्पर्धा थी जिसको पी. गोपीचंद जैसे बैडमिंटन के दिग्गज ने प्रशंसा की थी.

लखानी ने बताया कि इस पद के लिए री- इलेक्टेड होना उनके लिए गौरव की बात है. नई टीम बहुत उत्साही है जिन्हें नई उंचाइयों पर ले जाने के लिए वे कटिबद्ध हैं. जागतिक दर्जे की प्रोफेशनल एकडेमी हम विकसित करेंगे.

उन्होंने बताया कि आनेवाले दिनों में सुविधाएं बढ़ाई जाएगी, सरकारी कोर्ट्स का नियोजन जिला एसोशियशन के जिम्मे देने के लिए प्रयत्न किया जाएगा. प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग की सुविधा दी जाएगी.