Published On : Wed, Sep 8th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने वाले शिक्षकों की सराहना

Advertisement

-महापौर के हाथों किया गया सत्कार
-लाल बहादुर माध्यमिक शाला में छात्रों की तादाद 105 से बढ़ी

नागपुर: लॉकडाउन के दौरान भी लाल बहादुर माध्यमिक विद्यालय में छात्रों की संख्या 105 से बढ़ी है। इस संख्या को बढ़ाने के लिए इस स्कूल के शिक्षकों ने योजना बनाई थी। अगर इस स्कूल में नामांकन बढ़ सकता है तो दूसरे स्कूलों में भी इसे बढ़ाने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, इस आशय के विचार महापौर दयाशंकर तिवारी ने लाल बहादुर शास्त्री स्कूल के शिक्षकों की सटीक योजना और कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना करते हूए व्यक्त किया।

Advertisement
Advertisement

नागपुर महानगरपालिका के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल के शिक्षकों ने उचित नियोजन और कड़ी मेहनत के आधार पर छात्रों की संख्या बढ़ाई। एक तरफ जहां लाॅकडाउन के दौरान निजी स्कूल ऑनलाइन शिक्षा पर ज़ोर दे रहे हैं, वहीं मनपा स्कूलों के शिक्षकों ने छात्रों के घर जाकर शिक्षा देने की अभिनव पहल की। जहां ऑनलाइन शिक्षा संभव न हो वहां शिक्षक-शिक्षिकाओं ने खुद छात्र-छात्राओं के घर जाकर पढ़ाया। महापौर दयाशंकर तिवारी ने कहा कि मनपा स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं का यह नेक कार्य अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी छात्रों का स्कोर बढ़ाने की योजना बनाई।

शिक्षक-शिक्षिकाओं ने घर-घर जाकर सीधे संपर्क कर अभिभावकों को लाल बहादुर शास्त्री माध्यमिक विद्यालय में मिल रही शिक्षा की जानकारी दी। इसके लिए उन्होंने खास प्रेजेंटेशन भी दिया। पिछले साल स्कूल में केवल 300 छात्र थे। इस साल यह संख्या 105 से बढ़कर 405 तक पहुंच गई है। स्कूल प्रशासन एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के सटीक नियोजन एवं कड़ी म्हणत से यह संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि छात्रों की संख्या में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी काबिल-ए-तारीफ है और अन्य स्कूलों को इस स्कूल से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने स्कूल के प्राचार्य संजय पुंड के नेतृत्व में ड्यूटी कर रही शिक्षक-शिक्षिकाओं की टीम की सराहना की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement