Published On : Tue, May 19th, 2015

अमरावती : फर्जी डाक्टरों पर होगी कार्रवाई


3 डाक्टरों पर एफआइआर

19 Docter
अमरावती।
शहर व जिले में फर्जी डिग्री पर वैद्यकिय व्यवसाय करनेवाले डाक्टरों की अब खैर नहीं, क्योकि फर्जी डाक्टर पुनर्विलोकन समिति ने इन डाक्टरों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का निर्णय लिया है. समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी किरण गित्ते ने इन फर्जी डाक्टरों के खिलाफ सीधे थाने में एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिये है. मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय मे आयोजित बैठक में पिंपलखुटा में उजागर हुए फर्जी डाक्टर की खबर का हवाला देते हुए स्वास्थ्य विभाग की कमेटी ने यह निर्णय लिया है. उन्होंने कि पिंपलखुटा के डा.विश्वास की शिकायत प्राप्त हुई थी. जिस पर यह कार्रवाई की गई.

शिकायत पर कार्रवाई के आदेश
यदि इस संदर्भ में ऐसी शिकायत आती है तो पुलिस प्रशासन ने तत्काल एक्शन ले. इसी दौरान डाक्टरों के फर्जी दस्तावेजों की भी जांच की जायेगी. ग्रामीण क्षेत्र में बीडीओं व शहर में मेडीकल अधीक्षक को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. मीटिंग में बताया गया कि जिले में 3 फर्जी डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, जिसमें शिरखेड में डा.पलाश गुलाल, आसेगांव में पिजुस चित्तरंजन राय तथा मोर्शी  में संटु जगींदरनाथ विश्वास है. तीनों डाक्टरों पर एफआइआर दर्ज किया है. इस बैठक में जिलाधिकारी किरण गित्ते, डीएचओ भालेराव, मेडीकल कालेज के छात्र उपस्थित थे. इस संदर्भ में उपविभागीय अधिकारी व्दारा भी डीएचओ को पत्र भेजा गया है.

देढ वर्ष पूर्व भी हुई थी कार्रवाई
बोगस डाक्टरों से मरिजों को होनेवाली शिकायतों के आधार पर देढ़ वर्ष पूर्व भी कार्रवाई का सिलसिला शुरु कर दिया था. जिसके तहत एकदर्जन से अधिक डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. जिसकी पुर्नरावृत्ती वर्ष 2015 में देखी जायेगी.