Published On : Mon, Sep 27th, 2021

सहयोग फाउंडेशन का पर्यावरण को बचाने पर अद्भुत योगदान

Advertisement

नागपुर – ‌सहयोग फाउंडेशन आज कोई नाम का मोहताज नहीं है पूर्व नागपुर में विशेषकर लगातार पाँच सालों में 9000 से ज्यादा पेड़ लगाकर सहयोग फाउंडेशन के सदस्यों ने लोगों के सामने मिसाल पेश की है दो लोगों का बनाया हुआ समूह आज 60 लोगों तक हो गया है यह लोग लगातार हर रविवार आसपास के नगर निश्चित कर पेड़ों की देखभाल अच्छे से हो पाएगी ऐसी जगह को चुनकर वहां पेड़ लगाते हैं और वह पेड़ सरकारी तंत्र द्वारा लगाए गए पेड़ नहीं सहयोग फाउंडेशन के सदस्य आपसी पैसा जमा कर 6 से 10 फीट का पेड़ उस क्षेत्र में लगाते हैं लगाया गया हुआ पौधा

यह निश्चित तौर पर पेड़ का रूप ले सभी लोग हर रविवार को अपना कीमती समय निकालकर देश के प्रति समाज के प्रति पर्यावरण में जागरूकता फैलाने को लेकर लगातार हर रविवार को पेड़ लगा रहे हैं सहयोग फाउंडेशन के लोगों का कहना है कि यदि जीवन बचाना है तो पेड़ लगाना होगा आने वाले भविष्य को एक सुरक्षित जीवन देना चाहते हैं जो कि प्रदूषण मुक्त होगा , समय पर आने प्राकृतिक विपदा पर्यावरण में असंतुलन का कारण है यदि पेड़ सुरक्षित होंगे प्रकृति सुरक्षित होंगी तो जीवन सुरक्षित होगा.

Advertisement
Advertisement

आज हमारे द्वारा लगाया हुआ पेड़ हम रहे ना रहे 200 सालों तक मानव जीवन को सेवा देना, और हमारी पहचान बनने का काम करेगाI सहयोग फाउंडेशन पर लगातार संजय जी सपेलकर. पंकज जी यादव नानक जी धनवाणी. आकाश जी सपेलकर प्रदीप जी पौनीकर दिलीप जी ताले विशाल जी पारधी. ईश्वर करारे. स्वप्निल कबीर संजय जी डंडारे.राजू जी महेश्वरी प्रवीण जी गोखले.आयुष पटेल. कपिल गुप्ता. गोवर्धन खोटे.
‌ पप्पू जी चांदेकर .अभिषेक दहीकर सुधीर जी गिरी और अन्य लोग हर रविवार के प्रोग्राम में सहयोग फाउंडेशन के साथी है

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement