Published On : Wed, Jul 15th, 2015

अकोला : आईसीएफ कैरम ट्राफी भारत में


आल इंडिया कैरम फेडरेशन की ओर से पहली बार किया जा रहा आयोजन 

अकोला। आल इंडिया कैरम फेडरेशन की ओर से तथा अंतरराष्ट्रीय कैरम फेडरेशन की मान्यता से 4 वर्ष के अंतराल से आयोजित की जानेवाली आईसीएफ ट्राफी अंतरराष्ट्रीय कैरम टूर्नामेंट की मेजबानी भारत को मिली है. देश में पहली बार होनेवाली इस प्रतियोगिता का आयोजन अक्टूबर में दिल्ली में किया जाएगा. यह जानकारी आल इंडिया कैरम फेडरेशन के सचिव अकोला निवासी दी.

इस अवसर पर असम के मंत्री तथा आल इंडिया कैरम फेडरेशन के अध्यक्ष रकीबुल हसन, उपाध्यक्ष प्रदीपकुमार हजारेका, संदीप पुंडकर, जेपी ठाकुर, खुर्शिद खान, अरूण केदार, शशीकांत अमोनकर, के. चोपडेकर, वीडी नारायण, मणिा शेखारी, विजय, आगम श्रीवास्तव, शिवाजी राव समेत हिमाचल प्रदेश, तामिलनाडू, पश्चिम बंगाल, जम्मु काश्मीर, मणिपूर राज्य एसोसिएशन के सचिव व अध्यक्ष उपस्थित थे.

प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर चर्चा करने के लिए आल इंडिया कैरम फेडरेशन की विशेष आमसभा रविवार को आयोजित की गई थी. इस दौरान फेडरेशन के अध्यक्ष रकीबुल हसन ने बताया कि आल इंडिया कैरम फेडरेशन के कार्यो की दखल लेकर अंतरराष्ट्र फेडरेशन ने आईसीएफ ट्राफी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी हमें दी है.

20 देशों से टीमें लेंगी सहभाग
अकोला के प्रभजीतसिंह बछेर ने बताया कि टूर्नामेंट के आयोजन की संभावित तिथि 7 से 11 अक्टूबर रखी गई है. जिसमें भारत, मालदीव, पाकिस्तान, स्विजरलैंड, अमेरिका, फ़्रांस, इंगलैड, मलेशिया, श्रीलंका, बंगलादेश, नेपाल, जर्मनी, कैनडा समेत 20 देशों की टीमें सहभागी होंगी. अब तक 18 देशों ने प्रतियोगिता में शामिल होने के लिइ हामी भरी है.

राज्य में होंगी तीन राष्ट्रीय
आल इंडिया कैरम फेडरेशन की और से 2015-16 के सत्र में आयोजित की जानेवाली 5 राष्ट्रीय कैरम प्रतियोगिता के आयोजन तथा तिथिययों की जानकारी भी फेडरेशन की और से प्राप्त है. इनमें अंतरसंस्था तथा अंतर विभागीय प्रतियोगिता की मेजबानी महाराष्ट्र को मिली है. दिसम्बर में पुणे में सीनियर गुट की राष्ट्रीय कैरम प्रतियोगिता, 9 से 11 अगस्त के बीच मुंबई में अंतर-संस्था तथा महाबलेश्वर में जनवरी 2016 में अंतर विभागीय कैरम प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. 23 से 26 जुलाई के बीच रायगढ में फेडरेशन कप कैरम प्रतियोगिता, 27 से 30 सितम्बर के दरमियान रायपुर में सब ज्यूनियर राष्ट्रीय कैरम प्रतियोगिता और बडौदा में नवम्बर में जूनियर राष्ट्रीय कैरम प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

Representational Pic

Representational Pic