Published On : Sat, May 23rd, 2015

अकोला : शाला प्रवेश हेतु आधार कार्ड अनिवार्य


प्रवेश के बाद आधार कार्ड हेतु 15 दिन

की अवधि देने की मांग

अकोला। राज्य शासन के शालेय शिक्षा मंत्रालय के आदेश के अनुसार नया शिक्षा सन 2015-1626 जून से शुरू होगा. नए सिरे से शालाओं में प्रवेश के लिए कक्षा 1 से 8 वी तक के छात्रों को प्रवेश के समय आधार कार्ड आवश्यक किया गया है. जिन विद्यार्थीयों के पास आधार कार्ड नहीं है उन्हें प्रवेश न देने का आदेश भी हाल ही में जि.प. के शिक्षा विभाग को मिला हैं. इस संदर्भ में जिला प्रधानाध्यापक संघ ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपकर प्रवेश के बाद आधार कार्ड पेश करने हेतु 15 दिन की अवधी देने की मांग की.

आधार कार्ड अनिवार्य करने से वर्तमान शिक्षा सत्र में प्रवेश लेते समय कई दिक्कतों का सामना विद्यार्थी व शिक्षा संस्थाओं को करना पडेगा. अनेक विद्यार्थियों का आधार कार्ड नहीं बबने से उन्हें शालाओं में प्रवेश देना कठिण होगा. अकोला जिला प्रधानाध्यापक संघ की ओर से जिलाधिश को ज्ञापन सौंपकर विद्यार्थियों को आधार कार्ड के लिए कम से कम 15 दिन की अवधी देने की मांग की. इस अवसर पर प्रधानाध्यापक संघ के अध्यक्ष शत्रुघ्न बिरकड, सचिव बलीराम झामरे, विदर्भ सहसचिव दिनेश तायडे, उपाध्यक्ष, शेख  मुख्तारभाई, गजानन मंगले, निरंजन बोचरे, कोषाध्यक्ष माधव विखे, सहसचिव कल्पना धोत्रे, संचालक प्रेमकुमार सानप, चव्हाण, अकोला शहर अध्या गजानन चौधरी, जिले के सभी तहसील अध्यक्ष व सचिव  खुमकर, दिनकर गायकवाड, विनायक देशमुख, बी.डी. वानखडे, बाहकर, पातोडे, शिंगणे, बंड, देशमुख उपस्थित थे.

शालाओं में आयोजित हो आधार कार्ड शिविर
आधार कार्ड उपलब्ध नहीं ऐसे विद्यार्थीयों को प्रथम शाला में प्रवेश देकर पंद्रह दिन के भीतर विद्यार्थियों के आधार कार्ड उनके अभिभावकों को उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन की ओर से सभी शालाओं मे  आधार कार्ड शिविर का आयोजन करने हेतु संबंधित अधिकारियों को आदेश देने की मांग भी प्रधानाध्यापक संघ ने जिलाधिश से की.


Representational Pic

Representational Pic