Published On : Thu, Jun 25th, 2015

अकोला : कुंभ मेले के लिए अकोला से रवाना होंगी 55 बसें

Advertisement

अकोला। नासिक में अगस्त माह में होने वोल कुंभ के मेले के लिए एस.टी. मंडल ने बसों का नियोजन किया है. राज्य के विध विभागों के यहां के लिए अतिरिक्त गाडियां उपलब्ध कराई जा रही है. अकोला विभाग से कुल 55 गाडियां कुंभ के मेले के लिए मुसाफिरों को उपलब्ध कराई जा रही है.

नासिक में अगस्त माह में कुंभ के मेले की शुरूआत होती है. इस सम्मेलन के लिए राज्य शासन समेत नासिक जिला प्रशासन व मनपा प्रशासन की ओर से तैयारियां जोर शोर से शुर कर दी गई है. उसी के साथ राज्य के आदि प्रशासन ने भी इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कमर कसली हैं. इसके लिए नियोजन भी किया है. इस कुंभ मेले के लिए देशवासियों के साथ साथ हजारों की संख्या में विदेशी सैलानी भी उपस्थित रहेगे. इस दौरान उन्हें यात्रा के दौरान दिक्कत न आए इसलिए महाराष्ट राज्य परिवाहन निगम की ओर से अतिरिक्त एसटी बसों का नियोजन किया है. इस नियोजन अंतर्गत सभी विभागों से एसटी बसें मंगाई जाएगी. अकोला विभाग की 391 बसों में से कुल 55 बसे कुंभ मेले के लिए भेजने की जानकारी महाराष्ट्र राज्य परिवाहन निगम के अकोला कार्यालय की ओर से प्राप्त हुई है.

इससे पूर्व पंढरपूर यात्रा के लिए बसों का नियोजन किया जा रहा है. इस यात्रा के लिए प्रतिवर्ष से भांति इस वर्ष 10 प्रतिशत अतिरिक्त बस भेजने की जानकारी भी विभागीय नियंत्रक कार्यालय की ओर से प्राप्त हुई है. यानी पंढरपूर यात्रा के लिए इस वर्ष करीब 150 गाडियों का नियोजन किया जा रहा है. अब महाराष्ट्र राज्य परिवाहन निगम के सामना इन दो बडे आयोजनों को सफल बनाने का जिम्मा है.
ST Busses

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement