Published On : Thu, Apr 6th, 2017

शिवसेना MP गायकवाड़ बोले- AI कर्मचारी ने मुझे धक्का दिया, कहा ‌कि ये मेरे बाप का प्लेन है

शिवसेना के चप्पलमार सांसद ने संसद में इस मामले की सफाई देते हुए कहा कि एयर इंडिया के कर्मचारी ने मुझा धक्का दिया।

शिवसेना के जिस चप्पलमार सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने प्लेन में हुई उस घटना का पूरा ब्योरा संसद में दिया। लोकसभा में बयान देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे एयर इंडिया के कर्मचारी ने धक्का दिया तब मैंने उस पर हाथ चलाया।

घटना का पूरा मामला सदन को समझाते हुए गायकवाड़ ने कहा कि उस दिन मैं फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई जा रहा था। मेरे पास बिजनेस क्लास का टिकट था मुझे इकोनॉमी में बैठाया गया। लेकिन यह झगड़ा सीट को लेकर नहीं हुआ था।

मीडिया ट्रायल में ऐसा दिखाया गया कि मैंने सीट के लिए एयर इंडिया के कर्मचारियों से मारपीट की है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं था।


दिल्ली उतरते समय मैंने एयर इंडिया के कर्मचारी से शिकायत बुक मांगी। एक अफसर आया और पूछा कि क्या समस्या है? मैंने पूछा कि आप अफसर हो? आपकी ड्रेस से लग रहा है कि आप बैग उठाने वाले हो। उसने स्वीकार्य किया कि वह वरिष्ठ अधिकारी नहीं था।

इसके बाद एक दूसरा अफसर आया। एक दूसरे अफसर से मैंने नाम और नंबर मांगा। मैंने उससे भी शिकायत पुस्तिका मांगी। इस पर वह चिल्लाने लगे। मैंने उनसे पूछा कि आप कौन हो तो उसने कहा मैं एयर इंडिया का बाप हूं। मैंने कहा कि मैं सांसद हूं। तो उसने कहा कि आप नरेंद्र मोदी हो?

इसके बाद उसने मुझे धक्का मारा। फिर मारपीट की यह घटना हुई। दुर्भाग्य की बात ये है कि एयर इंडिया ने मेरी सभी तरह की यात्राओं में प्रतिबंध लगा दिया।

उन्होंने कहा कि अमेरिका ने मोदी पर बैन लगाया था और एयर इंडिया ने मुझ पर बैन लगाया। गायकवाड़ ने इस घटना की तुलना महात्मा गांधी को दक्षिण अफ्रीका में ट्रेन से उतारने वाली घटना के साथ की।