Published On : Wed, Jun 28th, 2017

संविधान चौक में तेज बारिश में कृषि सहायकों ने किया प्रदर्शन

File Pic


नागपुर:
 महाराष्ट्र राज्य कृषि सहायक संगठन नागपुर विभाग के भंडारा, गडचिरोली, वर्धा, चंद्रपुर व गोंदिया इन छह जिलों के लगभग 600 कृषि सहायकों ने सोमवार को तेज बारिश में अपनी मांगो को लेकर संविधान चौक पर प्रदर्शन किया. इस आंदोलन में बड़ी तादाद में महिला कर्मियों की भी मौजूदगी रही. अभी हाल ही में राज्य सरकार ने मृदा व जलसंधारण विभाग की स्थापना की है.

जिसके अंतर्गत मृदा संधारण विभाग के लिए कृषि विभाग के कर्मचारियों के 9968 पद हस्तांतरित किए गए हैं. लेकिन अभी तक कृषि विभाग ने संशोधित पैटर्न निश्चित नहीं किया. जिसके कारण पैटर्न क्या होगा इस बारे में कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों में संभ्रम की स्थिति बनी हुई है. इसे लेकर कृषि कर्मचारियों को अपना भविष्य खतरा में नजर आने लगा है. मृदा व जलसंधारण विभाग में कर्मचारियों के हस्तांतरण को लेकर कर्मियों और अधिकारियों ने यह प्रदर्शन किया.

कर्मचारियों ने मांग की है कि कृषि विभाग का संशोधित पैटर्न तैयार किया जाए, साथ ही इसे तैयार करते समय संगठन को विश्वास में लिया जाए. कृषि सहायकों में से कृषि पर्यवक्षकों के 100 पद कृषि सहायक में से ही भरे जाएं. साथ ही प्ररदर्शन के दौरान अन्य मांगों को भी सरकार के सामने रखा गया.