Published On : Mon, May 7th, 2018

कुवैत में अदनान सामी का अपमान, स्टाफ को कहा ‘इंडियन डॉग्स’

बॉलिवुड के कई स्टार्स विदेश में अपमान का सामना कर चुके हैं। स्टार्स को एयरपोर्ट पर रोके जाने और उनके साथ दुर्व्यवहार के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब ऐसी ही घटना का सामना गायक अदनान सामी को करना पड़ा है। दरअसल, पिछले दिनों अपनी टीम के साथ कुवैत पहुंचे थे। इस दौरे को लेकर वह काफी उत्साहित थे। वहां की तस्वीरें भी उन्होंने ट्विटर पर शेयर की थीं लेकिन वहां उनके साथ कुछ ऐसा हो गया जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी।

अपने ट्विटर अकाउंट पर अदनान ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास को टैग करते हुए शिकायत की है कि वहां उनके स्टाफ को बेवजह अपमानित किया गया। अदनान ने लिखा है, ‘हम आपके शहर में मोहब्बत लेकर आए थे और हमारे साथ ऐसा सलूक किया गया। आपने हमारी कोई मदद नहीं की। कुवैती एयरपोर्ट इमिग्रेशन के लोगों ने बेवजह मेरे स्टाफ को परेशान किया। उन्हें ‘इंडियन डॉग्स’ कहा और इस बारे में जब आपसे संपर्क किया तो आपने कुछ नहीं किया। इस तरह का व्यवहार करने की कुवैतियों की हिम्मत कैसे हुई?’

अदनान के इस ट्वीट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने उन्‍हें फोन पर बात करने के लिए कहा है। इससे पहले भी कई बॉलिवुड स्टार्स को विदेश में अपमान का सामना करना पड़ा है। इस तरह एयरपोर्ट पर रोके जाने और जबरदस्ती किए जाने के शिकार खुद बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान भी हो चुके हैं। ऐक्टर इरफान खान को भी ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि अदनान सामी मूल रूप से पाकिस्तानी हैं। भारत में संगीत की दुनिया में उन्होंने अलग मुकाम हासिल किया है। 2015 में भारत सरकार ने उन्हें भारतीय नागरिकता प्रदान की थी।