Published On : Sat, Aug 24th, 2019

एनसीईआरटी को छोड़ दूसरा पाठ्यक्रम पढ़ानेवाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई-राष्ट्रीय बालहक्क आयोग के अध्यक्ष

नागपुर: राष्ट्रीय बालहक्क आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो नागपुर शहर पहुंचे. जहां उन्होंने आरटीई विद्यार्थियों से जुडी विभिन्न समस्याओ पर चर्चा की.

इस दौरान अधिकारियो समेत आरटीई एक्शन कमेटी चेयरमैन मो. शाहिद शरीफ प्रमुखता से मौजूद थ. इस दौरान आरटीई कमेटी की ओर से उन्हें ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें आरटीई का चौथा राउंड नहीं होना, किताबे और ड्रेस मिलने में देरी, और चौथी क्लास के बाद शिक्षा के अधिकार से वंचित और पाठ्यक्रम में बदलाव कर निजी पाठ्यक्रम को बढ़ावा देने की शिकायत की गई.

इस दौरान प्रियंक कानूनगो ने महिला एवं बालकल्याण अधिकारी अपर्णा कोल्हे और मुश्ताक पठान, डीसीपी यु को अपराधी मामले को लेकर बच्चो के बयान और ऐसी स्कूलों पर मामले दर्ज करने को कहा है, साथ ही जो स्कुल नियमों का उल्लंघन कर एनसीईआरटी को छोड़ कर अन्य पाठ्यक्रमों को पढ़ा रही है. इसके लिए भी कार्रवाई के निर्देश दिए है.

इस दौरान डब्ल्यू. सी. के विलास तिजारे,राजेश पाटिल, कृष्णा मांडलिक,राज देशमुख, प्रियंका झोमाडे, अमरदीप सोमकुंवर, गुरुनानक काले, मूर्ति माटे मौजूद थे. इस समय शाहिद शरीफ की ओर से राष्ट्रीय बालहक्क आयोग के अध्यक्ष का स्वागत भी किया गया.