| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Jul 29th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    कॉलेज के बाहर विद्यार्थियों पर हो रही कार्रवाई

    Challan on Without helmet twowheeler rider katol road
    नागपुर:
    शहर में पिछले कुछ दिनों से ट्रैफिक पुलिस की ओर से विद्यार्थियों पर कार्रवाई की जा रही है. यह किसी चौक या फिर कहीं और नहीं बल्कि शहर के कॉलेजों के सामने ही की जा रही है. अभिभावकों द्वारा अपने कम उम्र के बच्चों को गाड़ी देने से लगातार कई दुर्घटनाएं हो रही हैं. कॉलेज में पढ़नेवाले इन विद्यार्थियों के पास न तो लाइसेंस होता है और न ही यह हेलमट ही पहनते हैं. सिग्नल तोड़ना, तेजी से गाड़ी चलाना,हॉर्न बजाते हुए निकलना यह सब इन विद्यार्थियों का रोजाना का काम बन गया है. शहर के अमूमन हर कॉलेज के विद्यार्थियों का यही हाल है. जिसके कारण पुलिस द्वारा सराहनीय कदम उठाया गया है. पिछले एक सप्ताह से जारी इस कार्रवाई के कारण कॉलेज में पढ़ रहे इन विद्यार्थियों में भी हड़कंप मच गया है.

    शुक्रवार को भी कार्रवाई की गई. धरमपेठ कॉलेज, हिस्लॉप कॉलेज, शिवाजी साइंस कॉलेज के सामने विद्यार्थियों पर कार्रवाई की गई. इस दौरान 387 छात्रों का चालान बनाया गया. जबकि 290 वाहन जब्त भी किए गए. 26 जुलाई से लेकर अब तक करीब एक हजार विद्यार्थियों का चालान बनाया गया है.

    कुछ वर्षों में कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा नियमों को तोड़ने के कई मामले सामने आए हैं. जिसके कारण शहर के अन्य वाहनचालकों के साथ भी हादसे हो चुके हैं. कॉलेज के सामने इस तरह की कार्रवाई से निश्चित ही विद्यार्थियों की झूठी और फिजूल की हीरोपंती पर लगाम लगेगी.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145