Published On : Mon, Oct 11th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

साढ़े 3 लाख का निर्माण कार्य का हिसाब- किताब नहीं

लोणारा की प्राथमिक शाला चारों ओर से खुली, दो ओर अतिक्रमण और शेष ओर दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा परिसर,33 विद्यार्थी संकट में

लोणारा – स्थानीय ग्राम पंचायत के हद्द में एक प्राथमिक स्कूल है। स्कूल की सुरक्षा दीवार नदारत है,कोई भी कहीं से शाला परिसर में प्रवेश कर सकता है। बच्चों के शौचालय भी खुले में हैं, इन पर अधिकांश टाला जड़ा होता है। इस दौरान कोई गड़बड़ी हुई तो इसका कोई वाली नहीं, क्योंकि स्कूल में बच्चों को संभालने के लिए मांग के अनुरूप अतिरिक्त कर्मी नहीं हैं।

Advertisement

शाला के चारों ओर निजी मकान हैं, जिनमें से एक नवनिर्मित मकान मालिक ने अतिरिक्त बांधकाम कर रहा है। कुछ मकान का गंदा पानी शाला परिसर में छोड़ा जाता है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर गंभीर परिणाम होने के आसार नजर आ रहे।

Advertisement

शाला के मरम्मत कार्य के लिए 3 लाख 52000 रुपये का प्रावधान किया गया था लेकिन इन पैसों का लेखाजोखा किसी के पास नहीं, शाला की छत से पानी टपक रहा। ग्राम सभा में जब यह मसला उठा तो सरपंच सह अन्य पदाधिकारी और ग्राम सचिव सभी भाग खड़े हुए। मांग कर्ताओं ने संबंधित ठेकेदार को नोटिस देने की मांग की तो जिम्मेदार पदाधिकारी सह अधिकारी आनाकानी कर रहे,लगता है सम्पूर्ण दाल ही काली है।

समय रहते उक्त समस्याओं से शाला को निजात नहीं दिलवाई गई तो जल्द ही एमओ डी आई फाउंडेशन न्यायालय में याचिका दायर कर दोषियों पर कड़क कार्रवाई की मांग करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement