Published On : Mon, Apr 16th, 2018

नागपुर-गड़चिरोली रोड पर एक्सीडेंट, 5 स्टूडेंटस की घटनास्थल पर मौत

गड़चिरोली: नागपुर रोड पर बीती देर रात हुए एक्सीडेंट में 5 स्टूडेंट्स की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 4 गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला मुख्यालय से समीपस्थ चुरमुरा गांव के पास तेज गति से आ रही सफारी एक खड़ी टिप्पर से जा टकराई जिससे यह भीषण दुर्घटना होने की जानकारी है। घायलों को गड़चिरोली के जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रेफर किया गया है।

भंडारा से लौटते वक्त हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार, मरने वाले सभी स्टूडेंट्स गड़चिरोली के कृषि महाविद्यालय में अध्ययनरत थे। मृतकों में बल्लारशाह निवासी प्रशांत सुधाकर रणदिवे, गोंदिया जिले के आमगांव निवासी निहाल धनलाल प्रदीते, आष्टी निवासी प्रणय रमेश गेडाम, कोटी निवासी अंकित वेलादी, पेंढऱी निवासी वैभव पावे आदि शामिल हैं। बताया जा रहा है कि, हाल ही में कृषि महाविद्यालय के एग्जाम्स समाप्त हुए हैं। इसी कारण महाविद्यालय के कुल 9 स्टूडेंट्स रविवार की सुबह भंड़ारा जिले के विभिन्न पर्यटन स्थल घूमने गये थे। सफारी क्रमांक एम. एच. 40 ए. सी. 0332 से गड़चिरोली लौटते समय चुरमुरा गांव के पास सड़क के किनारे खड़ी एक टिप्पर से सफारी कार जा भीड़ी। दुर्घटना के समय सफारी की रफ्तार काफी तेज थी। जिसके चलते टिप्पर सड़क से 10 फीट दूर जाकर पलट गया।

इस भीषण दुर्घटना में सफारी में सवार 5 छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि अन्य चार छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में यवतमाल जिले के वणी निवासी दीपक जयराम निमकर, जलगांव निवासी आकाश तडवी, चंद्रपुर जिले के कोरपना निवासी जुनेद कादरी और गड़चिरोली निवासी शुभम मंगरे शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए नागपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही गड़चिरोली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया। दुर्घटना काफी भीषण होने से सफारी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। शवों को बाहर निकालने के कार्य में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।