Published On : Sat, Oct 18th, 2014

वाशीम : स्वच्छता अभियान को अपनाये – पुष्पलता अफुने

Advertisement

Pushplata Afune
वाशीम। अपना स्वास्थ्य और कार्यक्षमता कायम रखने के लिए स्वच्छता को दिनचर्या में लाना आवश्यक है. गांववासी अगर राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के सारथी हुए तो स्वच्छ, सुंदर निर्मल भारत होंगा. इसके लिए स्वच्छता अभियान अपनाना पड़ेगा. ऐसा आवाहन ग्रामीण जल आपुर्ति विभाग के जिला माहिती व सवांदतज्ञ पुष्पलता अफुने ने किया है. ग्राम सोनखास स्वच्छता अभियान के शुभारंभ के दौरान वे बोल रहे थे.

सोनखास में राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान के अंतर्गत स्वच्छता मिशन और सरस्वती समाजकार्य महाविद्यालय के विद्यार्थीयों ने जिला समन्वयक राजू सरतापे के मार्गदर्शन में गांववासियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई. उन्होंने घर-घर जाकर स्वच्छता का महत्व गांववासियों को समझाया. इस दौरान स्वच्छता मिशन कक्ष के अभियंता अमित घुगे ने गंदे पानी के व्यवस्थापन की जानकारी लेकर उपाययोजना बतायी. साथ ही अफुने ने अस्वच्छता की वजह से निर्माण होनेवाली बिमारियों की वजह से मानवी मृत्यु का प्रमाण समझाकर बताया. इस मार्गदर्शन से प्रभावित होकर गांव के प्रतिष्ठित गांववासियों ने हात में झाडू लेकर गांव की स्वच्छता की.

Pushplata Afune  (2)
इस कार्यक्रम में सरपंच अनुराधा गोरे, पंचायत समिती सद्स्य आशाताई गोरे, ग्रामसेवक पुरूषोत्तम आरु, पुलिस पाटील गोरे, स्कूल के मुख्याध्यापक, आंगनवाड़ी सेविका की प्रमुख उपस्थिति थी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement