Published On : Tue, Jan 23rd, 2018

शिवसेना में आदित्य को मिली नंबर 2 की पोजिशन

शिव सेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को मुंबई के वर्ली में एनएससी ग्राउंड में हुई. इस बैठक में आद‍ित्य ठाकरे को शि‍वसेना नेता चुन लिया गया. आदित्य ठाकरे अभी युवा सेना के अध्यक्ष भी हैं. वहीं, उद्धव ठाकरे को एक बर फिर से शि‍वसेना प्रमुख के तौर पर चुन लिया जाएगा, क्योंकि इस पद के लिए पार्टी के अन्य किसी नेता ने अपना नाम आगे नहीं बढ़ाया है.

2019 महाराष्ट्र चुनाव को लेकर होगी चर्चा

कार्यकारिणी की बैठक में 2019 में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी. वहीं, पार्टी अपने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी करते हुए कई नेताओं को पार्टी के काम की जिम्मेदारी सौंपेगी. सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग के बाद आदित्य ठाकरे को पार्टी में नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. आदित्य युवा सेना के तौर पर राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन शिवसेना में उन्हें कोई पद नहीं मिला था. अब उन्हें श‍िवसेना नेता चुन लिया गया है. ऐसी चर्चा है कि आदित्य को 2019 के चुनाव के मद्देनजर भी बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी.

पक्ष नेता
आदित्य ठाकरे,मनोहर जोशी,सुधीर जोशी,लीलाधर ढाके,सुभास देसाई,रामदास कदम,संजय राऊत,दिवाकर रावते,गजानन कीर्तिकर,एकनाथ शिंदे,अनंत गीते,आनंदराव अडसुल,चंद्रकांत खैरे.

उपनेता
अरविन्द सावंत,रविंद्र मिर्लेकर,अनंत तरे,विश्वनाथ नेरुरकर,सूर्यकान्त महाडिक,विनोद घोसालकर,गुलाबराव पाटिल,बबनराव घोलप,अनिल राठोड,अशोक शिंदे,डॉक्टर नीलम गोन्हे,यशवंत जाधव,विशाखा राऊत,मीणा कांबली,विजय कदम,अमोल कोल्हे,सुहास सामंत,नितिन बानगुडे पाटिल,विट्ठल गायकवाड़,रघुनाथ कुचिक.

सेना सचिव
अनिल देसाई,विनायक राऊत,आदेश बांदेकर,मिलिंद नार्वेकर सूरज चौहान.

समन्वयक
रविंद्र मिर्लेकर(उत्तर महाराष्ट्र,पुणे), विश्वनाथ नेरुरकर( मराठवाड़ा,नगर,सोलापुर ),दगडू सपकाल (पश्चिम महाराष्ट्र).

संगठक
हेमराज शहा, रविंद्र कुवेसकर, गोविन्द गुलवे, विनय शुक्ला,अखिलेश तिवारी, गुलाबचंद दुबे, अण्णा मलाई.

प्रवक्ता
अरविन्द सावंत,नीलम गोन्हे,मनीषा कायंदे,डॉक्टर अमोल कोल्हे,अधि. अनिल परब.