Published On : Tue, May 4th, 2021

सावनेर के नवयुवकों की अनोखी पहल

सावनेर – केंद्र सरकार ने १ मई से १८ वर्ष से लेकर सभी लोगो को कोरोना वैक्सीन लगाने की महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। कोरोनावायरस की वजह से देश को संकट का सामना कर रहा है l महाराष्ट्र में कोरोना से लोगों का हाल बुरा है । कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण स्वास्थ्य यंत्रणा कमजोर पड़ती नजर आ रही है।

बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन और इंजेक्शन जैसे प्राथमिक सुविधाओं के लिए मरीजों के परिजनों को दर-दर भटकना पड़ रहा है । ऐसे संकट के बीच महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी सरकार ने १८ से ४४ आयु वर्ग के लोगों को मुफ़्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है । एक तरफ जहाँ महाराष्ट्र कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना पूरी क्षमता से कर रहा है।

इस कोविड 19 के विरुद्ध लड़ाई में राज्य सरकार की मदद करने की इच्छा रखने वालों के लिए ‘कोविड 19 मुख्यमंत्री सहायता निधि’ तैयार की गई है। जिसे देख सावनेर के नवयुवक ने एक अनोखी पहल की है , कुछ युवाओ ने मुफ़्त में लगने वाली कोरोना वैक्सीन की राशी मुख्यमंत्री सहायता निधि में देने का निर्णय लिया ।


महाराष्ट्र के कई मंत्रियों ने अपना माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता निधि में देने का निर्णय लिया है , साथ ही कई लोगो प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सरकार की मदद कर रहे है, उसी तर्ज पर सावनेर के नवयुवक आयुष लोधी , पिंटू सातपुते , प्रथमेश बागडे , पीयूष अनंतवर , दर्शन मंडवगड़े इन्होंने ने भी वैक्सीन की राशि मुख्यमंत्री सहायता निधि देने का निर्णय लिया है । उनके इस निर्णय की सरहना की जा रही है ।
– दिनेश दमाहे,सावनेर