Published On : Fri, Feb 21st, 2020

चोर बाजार हटाने जे.एन.टाटा पारसी गर्ल्स हाई स्कूल शुरू करेगी ‘ मिशन गांधीगिरी ‘

नागपुर– चोर बाजार के नाम से शहर में मशहूर शनिचरा बाजार के अतिक्रमण करने के कारण जे.एन.टाटा पारसी गर्ल्स हाई स्कूल के विद्यार्थी और शिक्षक परेशान हो गए है. स्कुल के सामने ही अतिक्रमण करने से नाराज स्कुल प्रबंधन ने एक अनूठा प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. शनिवार को मिशन गांधीगिरी CEHRRA सुबह 8 बजे से यहां शुरू किया जाएगा. सीईएचआरआरए (CEHRRA) के गांधीगिरी मिशन का शुभारंभ पूर्व एडिशनल सीपी रमेश मेहता की मौजूदगी में होगा और इस दौरान गणेशपेठ पुलिस स्टेशन के निरीक्षक भी मौजूद होंगे. स्कुल के साथ ही खाऊ गली पर भी इन अतिक्रमणधारियो का कब्ज़ा होता है.

नागपुर टुडे से बात करते हुए स्कुल की प्रिंसिपल शन्नूर खुशरू मिर्ज़ा ने बताया की शनिवार बाजार के लोग स्कूल के आसपास आते हैं और एक-दूसरे पर गालियां देते हुए लड़ना शुरू करते हैं.
खाऊ गली के पास का इलाका खाली होने के बावजूद, इन दुकानदारों ने हमारे स्कूल के आसपास अतिक्रमण कर लिया है. इससे स्कूल प्रशासन की चिंता बढ़ गई है और परेशानी हो रही है. एचएससी बोर्ड परीक्षा 2020 अगले मंगलवार से शुरू हो रही है और मार्च से एसएससी और इसके साथ ही हमारे 100 साल पुरानी स्कुल को भी इस बाजार से खतरा है.

आयोजन के बारे में बोलते हुए, उन्होंने आगे कहा की “मिशन गांधीगिरी, CEHRRA व्हाट्सएप समूह की एक पहल है, और मुख्य रूप से चोर बाजार के विक्रेताओं द्वारा अतिक्रमण को हटाने के लिए स्थापित किया गया है. शनिवार को, हम टाटा पारसी गर्ल्स स्कूल के प्रवेश द्वार के बाहर शिबिर लगाकर गांधीगिरी के इस मिशन की शुरुवात करेंगे.

उन्होंने बताया की समूह के सदस्यों, उनके मित्रों और प्रतिबद्ध सामाजिक कार्यकर्ताओं, गांधीगिरी के इस मिशन के लिए हमारे साथ जुड़ने, उनके नाम और सहभागिता हमें या संजय सयागांवकर को सूचित करे. इस गांधीगिरी मिशन से लड़कियों को और छात्राओ को असामाजिक तत्वों से लड़ने की ताकत मिलेगी.