Published On : Mon, Apr 19th, 2021

आदी हॉटेल में 65 बेड कोविड केयर सेंटर शुरू

नागपुर: शहर में कोरोना मरीज़ों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. जिला प्रशासन का लक्ष्य है कि कोई भी मरीज़ इलाज से वंचित न रहे. इस बात को ध्यान में रखते हुए पालकमंत्री डॉ. नितीन राउत ने शहर के आदी हॉटेल में कोविड केयर सेंटर की स्थापना करने के प्रस्ताव को अनुमति दी है. सुयोग हॉस्पिटल ग्रुप के इस 65 बेड कोविड केयर सेंटर को हॉटेल आदी में शुरू करने के निवेदन को केवल 24 घंटों में अनुमति मिली है.

सुयोग हॉस्पिटल के डॉ. गिरीश मोटवाणी ने कोविड-19 महामारी के बिगड़ते हालात के मद्देनज़र उनके हॉस्पिटल ग्रुप की ओर से बेहतर चिकित्सा सेवा देने के संदर्भ में पत्र लिखकर यह निवेदन किया था. इस पर पालकमंत्री ने मनपा आयुक्त को जल्द से जल्द स्थान का निरीक्षण कर नतीजे तक पहुंचने का आदेश दिया था. केवल 24 घंटे में मनपा प्रशासन ने आवश्यक कार्रवाई पूरी की और यह नतीजे पर पहुंचा गया की यह स्थान कोविड केयर सेंटर स्थापित करने योग्य है. अतः केवल 24 घंटे में ही सुयोग हॉस्पिटल ग्रुप के इस प्रस्ताव को मंजुरी दे दी गई.

इस कोविड केयर सेंटर में फिलहाल 65 बेड की व्यवस्था को मंज़ूरी मिली है और भविष्य में इसकी क्षमता 200 बेड तक बढ़ाई जाएगी. इसके चलते परिसर के स्थानिय नागरिकों को आसानी से चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी, पालकमंत्री डॉ. नितीन राउत ने कहा. पालकमंत्री की पहल से कोविड केयर सेंटर को अनुमति मिली है. इस पर सुयोग हॉस्पिटल के प्रबंधक मनीष पलसापुरे, डॉ. अमित वानखेडे, डॉ. महेंद्र मस्के, डॉ. गिरीश मोटवाणी ने डॉ. नितीन राउत का आभार माना.