Published On : Mon, Nov 18th, 2019

एचसीएल जीरो माईल मैरेथॉन नागपुर के चौथे संस्करण का आयोजन

नागपुर -एचसीएल जीरो माईल मैरेथॉन नागपुर के चौथे संस्करण का आयोजन १७ नवंबर रविवार २०१९ को स्वास्थ्य, तंदुरुस्ती और ‘ रन टू एजुकेट गर्ल चाइल्ड ‘ का कार्य करने हेतु किया गया था एचसीएल टेक्नोलॉजीज लगातार दूसरे साल इस इवेंट के टाइटल स्पॉन्सर थे।

एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कारपोरेट वाईस प्रेजिडेंट श्री संजय गुप्ता और श्री शैलेश आवळे, सेंटर हेड ,एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने मैरेथॉन के लिए हरी झंडी दिखाई | मैरेथॉन के चौथे संस्करण को अत्यधिक प्रतिसाद मिलने के साथ ही यहाँ ३४०० लोगों की उपस्थिति रही ।

श्री वैभव अंधारे नागपुर से पहले है जिन्होंने दुर्बान, दक्षिण अफ्रीका में कॉमरेड्स रेस पूरी की और वे एचसीएल जीरो माईल मैरेथॉन नागपुर के लगातर तीसरे साल के एम्बेसडर रह चुके है । ऑरेंज सिटी रनर्स के सचिव, श्री प्रशांत गुर्जर, वृक्षाथोन के आयोजक श्री नविन जैन, फिजियोथेरेपिस्ट और ट्रेनर श्रीमती नीना शाहू और उद्योजक श्री संदीप सिंह जॉली और पेसर श्री दीदार सोखी, यह शहर के जानेमाने लोग इस मैरेथॉन मी शामिल हुए ।

नागपुर २०१९ के एचसीएल जीरो माईल मैरेथॉन मे, नागपुर के सभी वर्गों के लोग- जैसे एचसीएलाइट्स, एथलीट, नौजवान, स्कूल के बच्चे, महाविद्यालय के विद्यार्थी, पेशेवर रनर, एचसीएल सहयोगी और बच्चे की भी शामिल हुए ।

नागपुर यूनिवर्सिटी ग्राउंड से इस मैरेथॉन को हरी झंडी दिखाई, इस मैरेथॉन में चार श्रेणियां थी : १६ साल से अधिक आयु वर्ग के लिए-२१. १ किमी एचसीएल जीरो, १६ साल से अधिक आयु वर्ग के लिए- माईलहाफ मैरेथॉन ; १०. ५ किमी एचसीएल जीरो माईलएनदुरन्स रन ,१२ साल से अधिक आयु वर्ग के लिए ५ किमी ड्रीम रन, १० साल से अधिक आयु वर्ग के लिए ३ किमी फन-रन वॉक।

एचसीएल जीरो माईल मैरेथॉन के चौथे संस्करण के इस साल के प्रतिसाद से हम भावुक हो गए है, क्योंकि इसमें सभी आयु वर्ग के ३४०० लोगों ने भाग लिया है। सभी श्रेणियों में उत्साह से लोगो को भाग लेते देख खुशी हुई। मैं विजेताओं को बधाई देना चाहता हूं और इस मैरेथॉन को सफल बनाने में नागपुर प्रशासन / अधिकारियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं। बेहतर स्वास्थ्य, तंदुरुस्ती और करुणा का यह अद्भुत प्रदर्शन रहा है- संजय गुप्ता, कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष, एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा।

श्री संजय गुप्ता, कॉर्पोरेट वाईस प्रेसिडेंट, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, लोकसभा सदस्य श्री कृपाल तुमाने, टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मोनिका सुमरा और अन्य अतिथी गण ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

पूर्व उल्लिखित श्रेणी के विजेताओं को ३ लाख रुपए तक के पुरस्कर मिले साथ ही, सभी मैरेथॉन पूरा करने वालो को एक पदक, ई-प्रमाण पत्र और रिफ्रेशमेंट दिए गए।

एचसीएल मिहान कैंपस-पृष्ठिभूमि
एचसीएल ने नागपुर में अपना व्यावसायिक कार्य अप्रैल 2018 से शुरू किया था और आज इसके 1200 से अधिक कर्मचारी ग्लोबल अकाउंट में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मिहान सेंटर विविध प्रकार की सेवाएं प्रदान करता है, जिसमे इंफ्रास्ट्रक्टर मैनेजमेंट,एप्लीकेशन डेवलपमेंट,प्रोडक्ट इंजीनियरिंग,बीपीओ,आईटी सर्विसेस मैनेजमेंट और एचसीएल के आंतरिक सक्षमता के कार्य शामिल हैं।

कैंपस जब पूर्ण रूप से कार्य करना शुरू करेगा तब इसमें 8,000 से अधिक कर्मचारी कार्य करेंगे। अगस्त 2019 में महाराष्ट्र सरकार द्वारा हुए करार के मुताबिक एचसीएल ने मिहान,नागपुर में अपने आधुनिक 50 एकड़ के कैंपस के अलावा और 90 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। एचसीएल का उद्देश्य समान लिंग के कार्यक्षमता वाले वर्कफोर्स तैयार करना है, जो गुणवत्ता वाले स्थानीय प्रतिभा और विशाल इंफ्रास्ट्रक्टर के साथ मौजूद है। यह स्थानीय निवासियों को अपने गृहजिले में ही कैरियर के अवसर उपलब्ध करा रहा है। नागपुर में एचसीएल डिलेवरी सेंटर की स्थापना, एचसीएल के रणनीतिक दृष्टिकोण का विस्तार है, जिसका उद्देश्य भारत भर के टीयर-2 शहरों प्रसार करना और अवसर उपलब्ध कराना है।