Published On : Tue, Mar 10th, 2015

हिंगना : मोहगांव झिल्पी तालाब में डूबकर 4 छात्रों की मौत


जन्म दिन मनाने गए थे

4 Drown in zilpi lake  (1)
हिंगना (नागपुर)। दोस्तों के साथ जन्म दिन मनाना उस समय महंगा पड़ा जब एक युवती और तीन युवकों की मोहगांव (झिल्पी) तालाब में डूबकर मौत हो गई. यह घटना 10 मार्च, दोपहर 2:30 बजे के करीब घटी. शांति नगर निवासी सज्जू अशोक धकाते (20), पाचपावली निवासी गौरव हिरामन मौरेकर (21), शुभम पुनाजी उमरेडकर (20), गोलीबार चौक निवासी सूरज खुशाल वाकोडीकर (21) मृतक है. सभी छात्र नागपुर निवासी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गौरव मौरेकर का 10 मार्च को जन्मदिन था. जन्मदिन मनाने 4 युवक और 5 युवतियां नागपुर से मोहगांव (झिल्पी) तालाब पर मोटरसायकल से गए थे. साथ में जन्मदिन का केक तथा खाने के लिए पदार्थ ले गए थे. तालाब के पास हाथ-पांव धोने के लिए सज्जू पानी में उतरी इसी दौरान पैर फिसलने से वह गहरे पानी में गिर गई, उसे बचाने के लिए गौरव, सूरज तथा शुभम भी पानी में कूदे. उनको डुबते देख नितिन उमाकांत निखार (20) भी उनकी ओर भागा लेकिन उसे भी तैरना नहीं आने से वह वापस लौट गया. नितिन तथा साथ की युवतियों ने चिल्लाकर मदद के लिए लोगों को बुलाया. परिसर के कुछ लोग मदद के लिए आए लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. सिर्फ दो घंटे के भीतर पुलिस ने नागरिकों की मदद से छात्रों के शवों को तालाब से बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए हिंगणा के ग्रामीण अस्पताल में भेज दिया.

4 Drown in zilpi lake  (2)
हर वर्ष इस तालाब में अनेक युवक-युवतियों की डूबकर मौत होती है. फिर भी शहर से लोग यहाँ टहलने, मौज मस्ती करने आते है. हिंगणा के ग्रामीण अस्पताल में डि.वाय.एस.पी. शीतल वंजारी तथा विधायक विकास कुंभारे ने शोक संतात परिवार को सांत्वना दी. आगे की जांच थानेदार दिपक वानखेड़े के मार्गदर्शन में सहायक पो.नि. एस.पी. खडके, पो.उ. कोंडलेकर कर रहे है.
4 Drown in zilpi lake  (3)