Published On : Wed, Oct 20th, 2021

आज से 361 स्टार बसें दौड़ना शुरू

– मांग बढ़ी तो 20 अतिरिक्त बसें दौड़ाई जाएगी

नागपुर – जनता की भारी मांग पर मनपा आयुक्त ने आज से पहले की तरह 361 बसें शुरू की। जिसमें 70 CNG बसों का भी समावेश हैं। इस दौरान बसों की मांग बढ़ी तो 20 अतिरिक्त बसों को बढ़ाया जाएगा,यह जानकारी मनपा परिवहन विभाग के प्रशासकीय अधिकारी पागे ने दी।

कोरोना के नाम पर मनपा आयुक्त ने शत प्रतिशत स्टार बसों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद देश के अन्य शहरों के मनपा ने सार्वजनिक परिवहन सेवा शुरू कर दी थी लेकिन मनपा आयुक्त आनाकानी कर रहे थे।


उसकी यह भी वजह समझी जा रही थी कि इन दिनों मनपा की आर्थिक हालात काफी दयनीय थी इसलिए अतिरिक्त खर्च का बहाना कर बसें पूर्वतः शुरू करने में आनाकानी कर रही थी। जबकि मनपा द्वारा अन्य किसी भी विकास कार्य से मनपा को रिटर्न्स नहीं आता है और परिवहन सेवा से 50% आय होती हैं।

इसके बावजूद मनपा आयुक्त मनमानी कर रहे थे। उल्लेखनीय यह है कि OLECTRA ( EVY TRANS PRIVATE LTD ) को 20 नवंबर 2021 तक 40 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करने का निर्देश मनपा आयुक्त ने दिया। लेकिन OLECTRA की तरफ से आजतक कोई जवाब नहीं आया।

ऐसा समझा जा रहा कि OLECTRA पूर्ण बसों की आपूर्ति करने में आनाकानी कर रही। इन 40 बसों के आने के बाद 30 डीजल बसों को कम कर दिया जाएगा,पहले से ही 30 बसों को कम किया जा चुका है।