Published On : Fri, Dec 31st, 2021

Nagpur Corona Updateफिर मिले 28 संक्रमित; कोरोना का बढ़ता जा रहा आंकड़ा

Advertisement

नागपुर. जिले में बीते कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटिव का रोज का आंकड़ा दहाई अंक में ही निकल रहा है. गुरुवार को फिर 28 नये संक्रमित मिले हैं. इनमें से 26 सिटी के और 2 जिले के बाहर के हैं. वहीं 4 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. इन्हें मिलाकर अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 199 पर पहुंच गई है. इनमें भी 168 तो सिटी के ही हैं.

तेजी से बढ़ रहे संक्रमितों को लेकर प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है. आशंका है कि जनवरी के पहले सप्ताह के बाद तेजी से संक्रमण बढ़ सकता है. बताते चलें कि 28 दिसंबर को जिले में 44 पॉजिटिव मिले थे. उसके बाद 29 दिसंबर को भी 27 मिले थे. बीते करीब एक सप्ताह से यह आंकड़ा दो अंकी हो चुका है.

सरकार व स्थानीय प्रशासन द्वारा बार-बार नागरिकों से अपील की जा रही है कि वे कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करें लेकिन वैसा होता नजर नहीं आ रहा है. अब तक यहां ओमिक्रॉन के भी 6 मरीज मिल चुके हैं. दुनिया के कुछ देशों में लाखों की संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं जिसे देखते हुए देश में भी सतर्कता की अपील की जा रही है. सिटी सहित जिलेभर में इन दोनों बाजारों की भीड़, शादी समारोह की भीड़ के साथ ही होटलों, रेस्तरां, पार्क आदि में भारी भीड़ देखी जा रही है. यह भीड़ कोरोना की तीसरी लहर को आमंत्रित कर रही है.