| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Dec 22nd, 2018

    ट्रेन में यात्रा के दौरान छुटा 26 हजार रुपए का मोबाईल यात्री को लौटाया

    आरपीएफ टीम ने दिया तत्परता और ईमानदारी का सबूत

    नागपुर: यात्रा के दौरान जल्दबाजी में ट्रेन से निकलते हुए यात्री का महंगा मोबाइल बर्थ पर ही छूट गया. इसकी जानकारी यात्री ने सुरक्षा हेल्पलाइन को दी. इस मामले में आरपीएफ ने भी तत्परता दिखाते हुए यात्री का मोबाइल बर्थ से बरामद कर यात्री के हवाले किया. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को ट्रेन नं. 12622 तामिलनाडू एक्सप्रेस के कोच नं. एस – 10 में बर्थ नं. 8 पर वरुड के रहनेवाले यात्री अब्दुल रकिम अब्दुल अजीज सफर कर रहे थे.

    वे नई दिल्ली – नागपुर यात्रा के दौरान रेलवे स्टेशन आमला में गाडी रुकने पर जल्दबाजी में ट्रेन से निचे उतर गए और उनका मोबाईल ट्रेन की बर्थ पर ही छुट गया, उनके द्वारा मोबाईल छुटने का मैसेज सुरक्षा हेल्पलाइन नं. 182 पर दिया गया. इसके बाद सुरक्षा नियंत्रण कक्ष नागपुर की ओर से इसकी सुचना तुरंत नागपुर आरपीएफ थाना को दी गई.

    मिली सूचना पर आरक्षक सतीश बैद्य द्वारा ट्रेन के नागपुर आगमन पर ट्रेन को अटेंड कर मोबाईल को आरपीएफ थाना नागपुर में लाकर जमा किया गया और इसकी सुचना यात्री को दी गई . कुछ ही समय में यात्री का भांजा आरपीएफ नागपुर थाना पंहुचा. इसके बाद उप.निरीक्षक जी.एस.एडले द्वारा आवश्यक कागजी कार्रवाई कर मोबाईल उनको लौटा दिया गया. यह मोबाइल लौटाने की कार्रवाई आरपीएफ नागपुर वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योति कुमार सतीजा के निर्देशन व मार्गदर्शन में की गई.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145